बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जलजमाव से जीना मुहाल

शिवहर। जिले में पिछले 24 घंटे से रूक-रूक कर जारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ाकर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:46 PM (IST)
बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जलजमाव से जीना मुहाल
बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जलजमाव से जीना मुहाल

शिवहर। जिले में पिछले 24 घंटे से रूक-रूक कर जारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ाकर रख दी है। बारिश के चलते जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले 24 घंटे के भीतर इलाके में 10.92 मिमी बारिश हुई है। बारिश की वजह से शहर से लेकर गांव तक जलजमाव की स्थिति है। जलजमाव और कीचड़ की वजह से सड़क पर आवागमन बाधित रहा। कई इलाकों में बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति रही। शहर के निचले इलाके, पिपराही रोड, पिपराही बाजार, अंबा, मोहनपुर, तरियानी छपरा, धनकौल आदि इलाकों में सड़क पर जलजमाव और कीचड़ ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

तरियानी प्रखंड में बारिश के बाढ़ बाढ़ जैसी स्थिति है। प्रखंड के अधिकांश गांव जलजमाव की गिरफ्त में है। सबसे बुरा हाल तरियानी छपरा पंचायत का है। इस पंचायत के सभी वार्ड के एक-एक घर में बारिश का पानी घुस गया है। इलाका पहले से ही जलजमाव की गिरफ्त में है। इधर, पिछले 24 घंटे से जारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हालत यह हैं कि, दर्जनों परिवार बागमती नदी के बांध किपर अस्थायी झोपड़ी बनाकर और पालीथीन टांगकर जैसे-तैसे रहने को विवश है। पंचायत के वार्ड एक, दो, नौ, 11 व 12 का सबसे बुरा हाल है। उधर, पिपराही प्रखंड के मेसौढ़ा, बसहिया शेख, धनकौल और मोहनपुर के इलाकों में जलजमाव से लोग परेशान है। मेसौढ़ा के लोग अब आंदोलन के मूड में है। उधर, बारिश की वजह से शिवहर-पिपराही-ढाका एसएच 54 पर कई जगह जलजमाव और कीचड़ से आवागमन प्रभावित हो रहा है। वहीं शिवहर-सीतामढ़ी एनएच के तटबंध इलाके में कीचड़ से आवागमन ठप है।

- ----------------------------------------

बारिश के चलते बागमती नदी जलस्तर में वृद्धि

शिवहर, संस : इलाके में जारी बारिश के बीच बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है। पिछले 24 घंटे के भीतर बागमती नदी के जलस्तर में हल्की वृद्धि हुई है। लेकिन जलस्तर में वृद्धि जारी है। शुक्रवार को जलस्तर खतरे के निशान से 0.23 मीटर नीचे बह रही है। डुब्बाघाट स्थित रेनगेज पर बागमती नदी का जलस्तर 61.16 मीटर दर्ज किया गया है। इधर, मनुषमारा नदी के पानी के बहाव के चलते बुनियादगंज डायवर्सन पर आवागमन बाधित रहने से लोग परेशान होकर रह गए है।

chat bot
आपका साथी