54 टेबल पर होगी मतगणना, 198 कर्मी प्रतिनियुक्त

शिवहर। शहर स्थित श्रीनवाब उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को होने वाली मतगणना की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। मतों की गिनती सुबह आठ बजे से की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:36 PM (IST)
54 टेबल पर होगी मतगणना, 198 कर्मी प्रतिनियुक्त
54 टेबल पर होगी मतगणना, 198 कर्मी प्रतिनियुक्त

शिवहर। शहर स्थित श्रीनवाब उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को होने वाली मतगणना की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। मतों की गिनती सुबह आठ बजे से की जाएगी। मतगणना कार्य के लिए कुल 54 काउंटिग टेबल स्थापित किए गए हैं। इसके लिए कुल 198 गणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त गणना के आंकड़ों को संधारित करने हेतु 50 कर्मियों को लगाया गया है। एक पंचायत के सभी पदों की गणना एक साथ प्रारंभ होगी। एक पंचायत की गणना समाप्त होने के उपरांत ही दूसरे पंचायतों की पदों की गणना के लिए संबंधित अभ्यर्थियों तथा उनके गणना अभिकर्ता को बुलाया जाएगा।

मतगणना के दौरान भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसकी जानकारी डीपीआरओ कुमार विवेकानंद ने दी है।

---------------- नामांकन में उड़ रहीं कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

परिहार, संस: पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय में नामांकन जारी है। तमाम प्रशासनिक प्रयासों एवं अपील के बावजूद प्रत्याशी नामांकन के लिए पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंच रहे हैं। जिसके कारण प्रखंड मुख्यालय में चारों तरफ भीड़ नजर आता है। यही नहीं प्रखंड मुख्यालय से गुजरने वाली लगभग सभी सड़कों में जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भीड़ के कारण फिजिकल डिस्टेंसिग का कहीं पालन नहीं हो पाता है। इतना ही नहीं प्रत्याशियों एवं समर्थकों के चेहरे से मास्क भी गायब ही रहता है। एक-एक प्रत्याशी हजारों समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंच रहे हैं। प्रत्याशियों की ओर से समर्थकों के लिए दावत का भी इंतजाम होता है। जानकारी के अनुसार सोमवार को एक मुखिया प्रत्याशी नामांकन के लिए 20 चार पहिया वाहन एवं 23 टेंपो में समर्थकों को भरकर पहुंचे। इसके अलावा दर्जनों मोटरसाइकिल भी इनके काफिला में शामिल था। बताया गया कि इनके कैंप में 2000 लोगों के लिए दावत की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी