शिवहर में जागरूकता के साथ बढ़ रहा कोरोना वैक्सीनेशन का रफ्तार

शिवहर । जिले में टीकाकारण अभियान को गति देने का प्रयास जारी है। शुक्रवार को जिला से लेकर गांव तक टीम पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:19 PM (IST)
शिवहर में जागरूकता के साथ बढ़ रहा कोरोना वैक्सीनेशन का रफ्तार
शिवहर में जागरूकता के साथ बढ़ रहा कोरोना वैक्सीनेशन का रफ्तार

शिवहर । जिले में टीकाकारण अभियान को गति देने का प्रयास जारी है। शुक्रवार को जिला से लेकर गांव तक टीम पहुंची। खराब मौसम के बीच स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का प्रयास किया। जिला अस्पताल समेत पीएचसी एवं एपीएचसी पर टीकाकरण हुआ। तरियानी पीएचसी अंतर्गत विशुनपुर फकीरा में चिकित्सा कर्मियों द्वारा कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने लोगों को जागरूक किया। साथ ही बचाव के बारे में जानकारी दी। तरियानी पीएचसी के लेख प्रबंधक सह कोविड 19 पर्यवेक्षक राजीव कुमार चौबे ने कहा कि तरियानी पीएचसी अंतर्गत सभी गांवों में तेज गति से टीकाकरण का काम चल रहा है।

शिक्षकों-जीविका कर्मियों के लिए चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान

पर्यवेक्षक राजीव कुमार ने बताया तरियानी प्रखंड के तरियानी पीएचसी अंतर्गत पंचायत भवन खोठा, एपीएचसी नरवारा, मध्य विद्यालय माधोपुर छाता, एपीएचसी गंगा धरमपुर, सरवरपुर बेलहिया, वृंदावन आदि जगहों पर 45 से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। वहीं विशुनपुर फकीरा में 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए कैंप लगाया गया। शिक्षकों के लिए फतहपुर हाई स्कूल में विशेष अभियान चलाया गया। जीविका प्रतिनिधियों और उनके परिजनों के लिए मध्य विद्यालय घुसुकपुर में विशेष अभियान चलाकर टीका लगाया गया। जिसमें स्वास्थ्य प्रबंधक दीपनारायण ने सहयोग किया।

शहरी क्षेत्र में वार्डों में पहुंच रही टीकाकरण एक्सप्रेस

टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित वार्ड तीन में टीकाकरण एक्सप्रेस पहुंची। जहां बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसके साथ वहां लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक भी किया गया। केयर इंडिया की डीटीएल पल्लवी बोस ने बताया कि टीकाकरण एक्सप्रेस फर्राटे के साथ दौड़ रही है। हर दिन किसी न किसी वार्ड में टीकाकरण एक्सप्रेस पहुंचती है और वहां के लोगों का टीकाकरण करती है। टीकाकरण एक्सप्रेस के साथ हमलोग लोगों को जागरूक भी करते है। वैक्सीनेशन अभियान को दिया जा रहा गति

सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि, पूरे जिले वैक्सीनेशन के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे हर हाल में वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार को और तेज गति दी जा सके और लोगों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीनेशन कराया जा सके। उन्होंने बताया कि लोग उत्साह के साथ अपने नजदीकी शिविर में जाकर वैक्सीन ले रहे हैं। वैक्सीन लेने के बाद वे अन्य लोगों से भी वैक्सीन लेने की अपील कर रहे हैं। जिसका सकारात्मक प्रभाव भी दिख रहा और लोग अफवाहों को दरकिनार कर वैक्सीनेशन अभियान का बढ़-चढ़ कर हिस्सा बन रहे हैं।

chat bot
आपका साथी