अधिकारी-कर्मचारी और व्यवसायी समेत 53 लोग संक्रमित, 11 लोगों ने दी कोरोना को मात

शिवहर। जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बीच गुरुवार को एक बार फिर 53 नए मरीज मिले ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:30 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:30 AM (IST)
अधिकारी-कर्मचारी और व्यवसायी समेत 53 लोग संक्रमित, 11 लोगों ने दी कोरोना को मात
अधिकारी-कर्मचारी और व्यवसायी समेत 53 लोग संक्रमित, 11 लोगों ने दी कोरोना को मात

शिवहर। जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बीच गुरुवार को एक बार फिर 53 नए मरीज मिले है। राहत की बात यह कि, 11 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है। संक्रमितों में कई अधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी समेत कर्मचारी और व्यवसायी शामिल है। एक बार फिर सबसे ज्यादा संक्रमित शिवहर शहरी क्षेत्र में मिले है। शिवहर में 35, डुमरी कटसरी में तीन, पिपराही में एक, तरियानी व पुरनहिया में सात-सात संक्रमित मिले है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 391 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 11 संक्रमित स्वस्थ्य हुए है। दूसरी लहर में अबतक कुल 55 लोग स्वस्थ्य हुए है। जबकि, एक 62 वर्षीय वृद्ध की तीन दिन पूर्व पटना में इलाज के दौरान मौत हुई थी। वर्तमान में जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 334 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण का दर 0. 69 फीसद से बढ़कर 0.70 फीसद हो गया है। जबकि, रिकवरी रेट 83.4 फीसद से घटकर 82.42 फीसद रह गया है। जिले में अबतक कोरोना के कुल 1902 मामले आए है। इनमें दो की मौत हुई है। 1566 लोगों ने कोरोना को मात दी है। ----------------------------------------------------

941 लोगों की हुई कोरोना की जांच

शिवहर : जिले के अलग-अलग इलाकों में गुरुवार को कुल 976 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसके डुमरी कटसरी पीएचसी में 119, पिपराही में 150, पुरनहिया में 120, शिवहर में 186, तरियानी पीएचसी में 170 व डीएच में 214 लोगों की जांच की गई। इसमें 53 में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी डीएम सज्जन राजशेखर ने दी है।

--------------------------------------------------------

पुरनहिया में मिले सात नए संक्रमित

पुरनहिया, संस : पुरनहिया में कोरोना के सात नए संक्रमित मिले है। इसके साथ ही प्रखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। गुरुवार को कुल 120 लोगों की जांच में सात पाजिटिव मरीज मिले है। जांच दल में डॉ. शेष कुमार मिश्रा, बीसीएम सुमित कुमार, मनीष कुमार व एलटी राजू मिश्रा शामिल थे।

--------------------------------------

तरियानी में लगातार बढ़ रहा हैं संक्रमितों का आंकड़ा

तरियानी, संस : तरियानी में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। गुरुवार को इलाके में सात नए संक्रमित मिऐ है। इसके साथ ही प्रखंड में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 67 हो गया है। यहां गुरुवार को कुल 170 लोगों की जांच की गई।

------------------------------------

पिपराही में एक पाजिटिव

पिपराही, संस : पिपराही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को 150 लोगों की कोरोना की जांच हुई। इनमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि, पटना से आए रिपोर्ट में एक संक्रमित मिला है। वर्तमान में पिपराही में कोरोना के 22 केस एक्टिव है। पीएचसी प्रभारी डॉ. रमाशंकर साह के निर्देशन में आयोजित शिविर में मो. अबदुल्लाह आजाद, राजा कुमार, सुजाता कुमारी, स्वास्थ्य प्रबंधक ठाकुर विवेक सिंह, नवीन कुमार सिंह व एजाज उल हक आदि उपस्थित थे।

---------------------------------------------

डुमरी कटसरी में मिले तीन नए संक्रमित

डुमरी कटसरी, संस : इलाके में कोरोना का संक्रमण तेज गति से बढ़ रहा है। पीएचसी प्रभारी डॉ. संजय कुमार के निर्देशन में आयोजित जांच शिविर में 119 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन नए संक्रमित मिले है। वर्तमान में प्रखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।

chat bot
आपका साथी