देकुली धाम मंदिर परिसर में की गई बैरिकेडिंग

गृह विभाग के निर्देश एवं डीएम संग हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार शनिवार को देकुली धाम मंदिर परिसर में बैरिकेटिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:31 AM (IST)
देकुली धाम मंदिर परिसर में की गई बैरिकेडिंग
देकुली धाम मंदिर परिसर में की गई बैरिकेडिंग

शिवहर। गृह विभाग के निर्देश एवं डीएम संग हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार शनिवार को देकुली धाम मंदिर परिसर में बैरिकेटिग की गई। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पूरे सावन महीने में सार्वजनिक पूजा- अर्चना एवं जलाभिषेक पर रोक रहेगी। बता दें कि सैकड़ों वर्षों से देकुली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव पर जिला वासियों को अटूट विश्वास है। पूरे साल श्रद्धा़लुओं का यहां आना होता है। विशेष मौके पर विशेष भीड़ जुटती है। सावन में तो यह संख्या प्रति दिन पचास हजार को पार कर जाती है। न सिर्फ आसपास के वरन पड़ोसी देश नेपाल से श्रद्धालुओं का पहुंचना होता है।

इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा। कोरोना ने ग्रहण लगा दिया है। इस वर्ष श्रद्धालुओं को जलाभिषेक करने की मनाही होगी। श्रावणी मेला का आयोजन भी नहीं होगा और न ही कांवरियों के आने की अनुमति होगी। उक्त निर्णय कोरोना संक्रमण से बचाव को लिए गए हैं। बताया गया कि हर साल जहां भीड़ संभालने को पुलिस रहती थी। इस बार पुलिस वहां लोगों को समझाने एवं मंदिर में जाने से रोकने को रहेगी। मौके पर मौजूद पिपराही थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, सीओ कौशल किशोर सिंह, मंदिर महंत जगदीश भारती उर्फ बैजू भारती, सुजीत भारती सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी