शॉर्ट सर्किट से लगी आग में झुलसने से युवक की मौत

छपरा। छपरा शहर के मुफस्सिल थाना अंतर्गत बलगरहां गांव में शनिवार की देर रात शॉर्ट सर्किट से एक करकट के छत वाले घर में आग लग गई। इस अगलगी में गंभीर रूप से झुलस जाने से एक युवक के साथ ही दो गायें एवं एक बछड़े की मौत हो गई। घटना के वक्त युवक उसी घर में सो रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:42 PM (IST)
शॉर्ट सर्किट से लगी आग में झुलसने से युवक की मौत
शॉर्ट सर्किट से लगी आग में झुलसने से युवक की मौत

छपरा। छपरा शहर के मुफस्सिल थाना अंतर्गत बलगरहां गांव में शनिवार की देर रात शॉर्ट सर्किट से एक करकट के छत वाले घर में आग लग गई। इस अगलगी में गंभीर रूप से झुलस जाने से एक युवक के साथ ही दो गायें एवं एक बछड़े की मौत हो गई। घटना के वक्त युवक उसी घर में सो रहा था। इस घटना में उस घर में बंधी दो गायें एवं एक बछड़े की भी मौत झुलस जाने से हो गई । चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग आग बुझाने के लिए वहां पहुंचे तब तक आग की लपटें भयंकर रूप ले चुकी थी।

मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बलगरहा गांव निवासी बनारस राम का 19 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार है। सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजवा दिया। जहां शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया ।

इस मामले में मृतक के परिजनों ने बताया कि सूरज घर के समीप करकट के छत वाले बथान में सोया था। तभी घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया । आग की तपिश महसूस होने पर सो रहे युवक की नींद टूटी । फिर उसने वहां बंधी गाय एवं बछड़े को खोलना चाहा। इस प्रयास में वह भी पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया । जिससे उसकी मौत झुलस कर हो गई। इंसेट करे :

पानापुर में घर की जर्जर दीवार गिरी, दब कर किशोर की मौत

संसू,पानापुर : थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में रविवार की सुबह एक घर की जर्जर दीवार ढह जाने से उसके मलबे में दबकर एक किशोर की मौत हो गई। मृतक महम्मदपुर गांव निवासी शिवशंकर भगत का 14 वर्षीय पुत्र सन्नी कुमार बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह सन्नी अपने घर में कोई काम कर रहा था । इसी बीच अचानक घर की जर्जर हो चुकी दीवार उस पर गिर पड़ी । इस घटना में दीवार के मलबे से दब गया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया । इलाज के लिए आनन फानन में उसे स्वजनों ने स्थानीय लोगों की मदद से पानापुर पीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सको ने जांचोपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पहुंची। लेकिन मृतक के स्वजनों द्वारा पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिए जाने के बाद वापस लौट गई। जानकारी मिलने पर स्थानीय मुखिया अनिल कुमार एवं पैक्स अध्यक्ष संजय सिंह उसके घर पहुंचे और पीड़ित स्वजनों को सांत्वना देते हुए आर्थिक सहायता प्रदान की । भविष्य में भी हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी