कोरोना काल में योग और हो गया जरूरी: सांसद

विश्व योग दिवस के मौके पर सोमवार को छपरा शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक योग हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:10 PM (IST)
कोरोना काल में योग और हो गया जरूरी: सांसद
कोरोना काल में योग और हो गया जरूरी: सांसद

जासं, छपरा : विश्व योग दिवस के मौके पर सोमवार को छपरा शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के आम से खास लोगों ने योग किया और योग को लेकर लोगों को जागरूक किया। जलालपुर के मिश्रवलिया गांव स्थित अपने आवास पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने योग किया उन्होंने इसके फायदे बताएं। सांसद ने कहा कि इस समय कोरोना का काल है। ऐसे में योग काफी महत्वपूर्ण है। सभी को प्रतिदिन नियमित रूप से योग करना चाहिए। इसके अलावा योग दिवस पर युवाओं में खासा उत्साह था। युवकों ने अपने घरों पर ही योग किया। इसे इंटरनेट मीडिया पर साझा किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा के नेतृत्व में योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम एसडीएस स्कूल के परिसर में आयोजित किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष ने योग प्रशिक्षक के रूप में शरीर संचालन, ग्रीवा संचालन, हस्त संचालन, सूर्य नमस्कार, वृक्षासन, पर्वतासन, त्रिकोणासन, वीरभद्रासन, उष्ट्रासन, शशांक आसन आदि का वहाँ उपस्थित सभी को अभ्यास करवाया। कार्यक्रम के जिला संयोजक सह प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि निरोग रहने के लिए योग आवश्यक है। जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि निरोगी रहने के लिए योग करना बहुत जरूरी है। उक्त कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य अरुण कुमार सिंह, डॉ राकेश कुमार सिंह, आइटी सेल संयोजक निशांत राज, किसान मोर्चा जिला मंत्री बलवंत कुमार सिंह, मंडल महामंत्री विनोद कुमार सिंह, आशुतोष कुमार आदि उपस्थित हुए।

स्नेही भवन में छपरा विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता के नेतृत्व में योग शिविर का आयोजन किया गया। उसमें जिला उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, महामंत्री शांतनु कुमार, युवा मोर्चा प्रदेश प्रभारी चरणदास, राजेश फैशन सहित गणमान्य लोग उपस्थित हुए। विधायक ने कहा कि आज के परिवेश में योग अति आवश्यक है। तरैया में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक सह विधायक जनक सिंह के नेतृत्व में योग शिविर का आयोजन किया गया। वहां सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस अवसर पर भाजपा के मुख्य सचेतक सह विधायक जनक सिंह ने कहा जीवन का अभिन्न अंग है योग।

अमनौर में अमनौर विधायक कृष्ण कुमार मंटू सिंह के नेतृत्व में योग शिविर का आयोजन किया गया। गड़खा में गड़खा के पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी के नेतृत्व में सारे मंडल पदाधिकारियों के साथ योग शिविर का आयोजन किया गया। सोनपुर में पूर्व विधायक अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में योग शिविर का आयोजन किया गया। विनय सिंह ने कहा कि योग को यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में स्थापित करने का कार्य किया है। वर्चुअल माध्यम से योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा के नेतृत्व में सभी जिला पदाधिकारियों के साथ भाजपा नेताओं ने सुना। वर्चुअल के माध्यम से योग शिविर में जिला महामंत्री अनिल सिंह, जिला मंत्री सुपन राय, सत्यानंद सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष बबलू मिश्रा, गायत्री देवी, तारा देवी, रामा शंकर मिश्र शांडिल्य आदि पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। ----------------------

रोटरी क्लब के सदस्यों ने राजेंद्र स्टेडियम में किया योग

जासं, छपरा : करें योग - रहें निरोग की थीम पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रोटरी सारण के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एक साथ स्थानीय राजेन्द्र स्टेडियम के पास योग किया। आयोजन को सफल बनाने हेतु संयोजक अनिल कुमार ने भरपूर सहयोग किया। इस अवसर पर क्लब के चार्टर सचिव राजेश फैशन ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान पूरे विश्व ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग को अपनाया। क्लब के आगामी अध्यक्ष अजय गुप्ता ने इसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया ने योग एवं इसकी महत्ता जानी है। कार्यक्रम में आगामी सचिव प्रदीप कुमार के साथ पूर्व अध्यक्ष पंकज कुमार, अजय कुमार, दिनेश कुमार, अजय प्रसाद,वासुकी गुप्ता, दीपक कुमार, विजय रंजन, कुणाल चौधरी, मनीष कुमार सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे। ----------------

दंदासपुर में मनाया गया योग दिवस

संसू, लहलादपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोमवार को दंदासपुर में योग दिवस मनाया गया। इस दौरान योग शिविर का आयोजन किया गया। योग शिविर भाजपा नेता अजय राय के नेतृत्व में लगाया गया था। योग शिविर में टाटा मोटर्स के सीईओ अजय नारायण राय, भाजपा नेता अजय राय, विकास राय,सुरेंद्र राय,प्रशांत राय, अमित कुमार,अभिषेक कुमार, उज्जवल कुमार आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी