सारण में अनंत चतुर्दशी व्रत पर लोगों ने श्रद्धा के साथ की पूजा-अर्चना

सारण के मशरक नगर पंचायत सहित प्रखंड क्षेत्रों में श्रद्धालुओं ने अनंत चतुर्दशी व्रत श्रद्धा पूर्वक पूजा-अर्चना कर मनाया। आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार कर अनंत चतुर्दशी पर पूजा की गयी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:58 PM (IST)
सारण में अनंत चतुर्दशी व्रत पर लोगों ने श्रद्धा के साथ की पूजा-अर्चना
सारण में अनंत चतुर्दशी व्रत पर लोगों ने श्रद्धा के साथ की पूजा-अर्चना

सारण। सारण के मशरक नगर पंचायत सहित प्रखंड क्षेत्रों में श्रद्धालुओं ने अनंत चतुर्दशी व्रत श्रद्धा पूर्वक पूजा-अर्चना कर मनाया। आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार कर अनंत चतुर्दशी पर पूजा की गयी।

मां सिद्धिदात्री मंदिर परिसर में पूजा-पाठ के दौरान पं.उपेंद्र तिवारी ने कहा कि ऐसी मान्यता है कि अनंत चतुर्दशी व्रत में भगवान विष्णु के स्वरूप अनंत भगवान की पूजा से सभी कष्ट दूर होते हैं। महिलाओं व पुरुषों सहित छात्र छात्राओं ने अनंत चतुर्दशी व्रत कर भगवान विष्णु से अपने परिवार व समाज को कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की। पं. सुनील पाण्डेय ने कहा कि ऐसी मान्यता है कि अनंत सूत्र को बांधने से व्यक्ति हर कष्ट से दूर रहता है। साथ ही जो व्यक्ति विधि पूर्वक भगवान की पूजा करता है उसकी सारी मनोकामना पूर्ण होती हैं। नम आखों से भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन

फोटो 19 सीपीआर 19

संसू, मकेर(सारण) : प्रखंड मुख्यालय मकेर बाजार में बाबा मकेश्वरनाथ शिव मंदिर के प्रांगण में स्थापित प्रथम पूज्य भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन बैंड बाजा एवं डीजे की धुन पर गणपति बप्पा मोरया के जयघोष के साथ हुआ। इससे पूर्व पूजा समिति के सदस्यों ने प्रतिमा को सजा कर गाड़ी पर रखा एवं बैंडबाजे के साथ मंदिर परिसर से निकालकर मकेर का भ्रमण कराया। तत्पश्चात महावीर चौक, मकेर बाजार, चांदनी चौक के रास्ते रेवघाट स्थित गंडक नदी के पवन तट पर पहुंचे एवं विधि विधान से पूजा अर्चना कर नम आंखों से गंडक नदी में मूर्ति का विसर्जन किया। इस दौरान पूजा समिति के सदस्य धीरज जोशी, सुनील राय, विक्की गुप्ता, अमन कुमार, प्रिस, नागेन्द्र साह, राजकुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी