प्रभुनाथ नगर व शक्ति नगर को जल जमाव से मिलेगी तत्काल राहत

शहर के दो बड़े मोहल्ले को जलजमाव से शीघ्र राहत मिलने वाली है। सांसद ने इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:32 PM (IST)
प्रभुनाथ नगर व शक्ति नगर को जल जमाव से मिलेगी तत्काल राहत
प्रभुनाथ नगर व शक्ति नगर को जल जमाव से मिलेगी तत्काल राहत

जासं, छपरा : असमय बारिश से शहर के कई इलाकों में उत्पन्न जलजमाव की स्थिति से लोगों को शीघ्र निजात दिलाने के लिए सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पथ निर्माण विभाग और बुडको के अधिकारियों को निर्देश दिया है। यहां जल निकासी के स्थायी निराकरण के लिए एक बड़ी योजना पर काम चल रहा है। हालांकि वह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसलिए जलजमाव की स्थिति हुई। सांसद के निर्देश पर बुडको व पथ निर्माण विभाग के अधिकारी प्रभुनाथ नगर, शक्ति नगर, सांढ़ा ढ़ाला ओवर ब्रिज आदि इलाकों में स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद वीसी के माध्यम से हुई बैठक में सांसद ने अधिकारियों को जलजमाव की समस्या के तत्काल निवारण के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही उच्च शक्ति का पंप लगाकर पानी निकालने की त्वरित कार्रवाई की बात कही। बता दें कि सारण के भाजपा जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा ने जलजमाव से उत्पन्न स्थितियों को संज्ञान में लाया जिसके बाद सांसद ने उक्त कार्रवाई की।

रूडी ने अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए उच्च शक्ति का पंप लगाकर पानी को प्रभुनाथ नगर से ओवर ब्रिज के समानांतर नाले में निकालने का निर्देश दिया है। इससे जल जमाव वाले इलाकों में त्वरित राहत मिल सकेगी।

विदित हो कि सांसद ने अपने प्रयास से शहर में केंद्र की 230 करोड़ के साथ ही राज्य सरकार से भी 30 करोड़ की राशि स्वीकृत कराई। इसके साथ ही 550 करोड़ की लागत से प्रभुनाथ नगर टांढ़ी पथ के टी प्वाइंट से छपरा मढ़ौरा पीडब्लूडी पथ एवं पक्की नाली की भी योजना है। 30 करोड़ की योजना का कार्य शुरू भी हो गया है। संभावना है कि कोरोना संकट के समाप्त होते ही अक्टूबर नवम्बर से योजना पर अमल शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी