छपरा सदर व एकमा चुनाव आज

जिला मुख्यालय स्थित छपरा सदर ब्लाक के साथ एकमा प्रखंड के मतदाता सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग कर पंचायत की सरकार चुनेंगे। पुलिस व जिला प्रशासन स्वच्छ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने की तैयारी कर चुका है।

JagranSun, 28 Nov 2021 10:55 PM (IST)
छपरा सदर व एकमा चुनाव आज

सारण। जिला मुख्यालय स्थित छपरा सदर ब्लाक के साथ एकमा प्रखंड के मतदाता सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग कर पंचायत की सरकार चुनेंगे। पुलिस व जिला प्रशासन स्वच्छ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने की तैयारी कर चुका है। वही चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। सुबह जनता का फैसला जिसके पक्ष में होगा, पंचायत सरकार बनाने के लिए जीत का सेहरा उसी के सिर बंधेगा। सदर प्रखंड के 21 पंचायतों में 2361 प्रत्याशी मैदान में, मतदान आज

संसू, डोरीगंज : सदर प्रखंड के 21 पंचायत में 2361 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए मतदान आज होगा। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी डा आनंद कुमार विभूति ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए कुल 360 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। विभिन्न पदों के लिए 2361 प्रत्याशी मैदान में हैं। प्रखंड में जिप सदस्य के दो मुखिया पद के लिए 21, सरपंच के लिए 21, बीडीसी के 28 के अलावा वार्ड और पंच के 360 -360 पद हैं। 360 बूथों में माला पूर्वी में एक माडल बूथ बनाया गया हैं । वहीं प्रखंड के अधिकांशत: बूथ अतिसंवेदनशील है। कुछ ही बूथ संवेदनशील है।

वहीं दियारा के तीन पंचायत रायपुर बिनगांवा, कोट्वापट्टी रामपुर एवं बड़हरा महाजी पंचायत, मुसेपुर आदि पंचायत के सभी बूथ अतिसंवेदनशील है। दियारा इलाके के तीन पंचायतों में 33 बूथ बनाए गए हैं। वहीं शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर चुनाव के दिन आरा और छपरा की सीमा सील कर दी जाएगी। वहीं शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव हर हाल में कराने के लिए पूरी तैयारी कर लिए जाने की बात बताई गई। एकमा में 1929 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 79370 पुरुष व 71785 महिला मतदाता

संसू, एकमा : एकमा के 18 पंचायतों में सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छह पदों के लिए वोट डाले जाएंगे । इसको लेकर एकमा मुख्यालय में बने डिस्पैच सेंटर से चुनाव के लिए समान वितरण कर सभी पोलिग पार्टियों व गस्ती दल को बूथों तक वाहनों द्वारा भेज दिया गया। इसको लेकर प्रखंड मुख्यालय पर पूरे दिन काफी गहमागहमी रही व व्यवस्था को दुरुस्त करने में आरओ सह बीडीओ डा सत्येंद्र परासर, सीओ कुमारी सुषमा समेत अन्य पदाधिकारी व कर्मी हलकान रहे। प्रखंड के कुल 271 बूथों पर विभिन्न पदों के लिए जिला परिषद को छोड़ कुल 1929 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 79370 पुरुष व 71785 महिला सहित कुल 1, 51, 155 वोटर करेंगे। शांति व निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी बूथों पर चाक- चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। जिला पुलिस के आलाधिकारी पिछले तीन दिन से मतदान केंद्रों व कमजोर वर्ग की बस्तियों का भ्रमण कर एरिया डामिनेशन कर रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.