ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता को पीटा, प्राथमिकी दर्ज

गंडक नदी के सारण तटबंध के सोनबरसा गांव के समीप चल रहे कटवरोधी कार्य के दौरान ग्रामीणों ने कनीय अभियंता को पीट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:31 PM (IST)
ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता को पीटा, प्राथमिकी दर्ज
ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता को पीटा, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, पानापुर (सारण): गंडक नदी के सारण तटबंध के सोनबरसा गांव के समीप चल रहे कटावरोधी कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए रविवार की शाम ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता राजीव प्रभाकर को पीट दिया। इस मामले को लेकर जेई राजीव प्रभाकर ने स्थानीय थाने में सोनबरसा गांव के आनंद कुमार सिंह उर्फ सोनू सिंह, अनिमेष कुमार, अमर प्रताप उर्फ अनुज कुमार सिह, विशाल सिंह और यशवंत सिंह सहित दर्जनों अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद आनंद कुमार सिंह उर्फ सोनू सिंह को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। वहीं अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार कनीय अभियंता रविवार को सोनबरसा गांव में हो रहे कटावरोधी कार्यो की मानीटरिग करने गये थे। इसी दौरान ग्रामीणों ने गुणवत्ता का सवाल उठाते हुए उनके साथ बदसलूकी की। बात बढ़ने पर उनकी पिटाई कर दी गई। ग्रामीणों का कहना है कि कटावरोधी कार्य में बालू की जगह मिट्टी डाली जा रही थी। इसका विरोध करने पर आपदा विभाग के कनीय अभियंता झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। उनकी पिटाई नहीं की गई है। बेवजह का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इधर, जल संसाधन विभाग के जेई राजीव प्रभाकर ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के दिशा-निर्देशों पर कटावरोधी कार्यों की मॉनीटरिग के दौरान आरोपित युवकों ने रंगदारी के उद्देश्य से मेरे साथ मारपीट की। पुलिस ने बताया कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। अन्य आरोपितों की भी जल्द गिरफ्तारी होगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी