तरैया में वैक्सीन के अभाव में स्थगित हुआ टीकाकरण

सारण। प्रखंड के रेफरल अस्पताल तरैया में शुक्रवार को वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण नहीं ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:22 PM (IST)
तरैया में वैक्सीन के अभाव में स्थगित हुआ टीकाकरण
तरैया में वैक्सीन के अभाव में स्थगित हुआ टीकाकरण

सारण। प्रखंड के रेफरल अस्पताल तरैया में शुक्रवार को वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण नहीं हो सका। अस्पताल प्रबंधन की ओर से पूछे जाने पर बताया गया कि अस्पताल में वैक्सीन का स्टॉक खत्म है। जिसकी सूचना जिला मुख्यालय को भेज दी गई है। जिले से वैक्सीन प्राप्त होते ही पुन: टीकाकरण शुरू हो जाएगा। रेफरल अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक नवाब अख्तर गिलानी ने बताया कि 13 अप्रैल को 35 वायल वैक्सीन जिले से प्राप्त हुआ था। 01 वॉयल में 10 लोगों को टीका दिया जाता है। जिसमें 350 लोगों को टीका लगते ही अस्पताल से वैक्सीन खत्म हो गया। शुक्रवार की संध्या तक वैक्सीन प्राप्त होते ही शनिवार को टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा।

तरैया प्रखंड में अबतक 7664 लोगों ने लिया टीका

रेफरल अस्पताल तरैया में 25 फरवरी से टीकाकरण हो रहा है। जिसमें शुरुआती दौर में हेल्थ केयर वर्कर के साथ फ्रंट लाइन वर्कर को टीका लगाया गया। अब सामान्य लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। 25 फरवरी से 15 अप्रैल तक 7664 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

प्रखंड में 08 कोरोना पॉजिटिव के मिलते ही संक्रमितों की संख्या हुई 30 प्रखंड के विभिन्न गांवों में 01 अप्रैल से अबतक 30 लोग संक्रमित पाए गए है। सर्वाधिक 15 संक्रमित परौना गांव में है । रेफरल अस्पताल में शुक्रवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच में 04 तथा जांच शिविर अरदेवा में 01 व परौना में 03 समेत कुल 08 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

प्रखंड में 04 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, सीओ ने कराया सील प्रखंड के विभिन्न गांवों के 04 स्थानों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिसे सीओ अंकु गुप्ता द्वारा सील कर दिया गया है। इनमें पहला तरैया-अमनौर स्टेट हाईवे स्थित एक स्थान को, दूसरा तरैया बाजार गैस एजेंसी के पास स्थित एसबीआइ सीएसपी केंद्र को, तीसरा किशुनपुरा गांव में स्थिति एक स्थान को व चौथा शामपुर गांव में स्थित एक स्थान शामिल है।

chat bot
आपका साथी