अधिक पैसे लेने को लेकर लोक कालेज में छात्रों का हंगामा

लोक कालेज हाफीजपुर के छात्रों ने गुरुवार को जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। कालेज गेट में ताला भी जड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:12 PM (IST)
अधिक पैसे लेने को लेकर लोक कालेज में छात्रों का हंगामा
अधिक पैसे लेने को लेकर लोक कालेज में छात्रों का हंगामा

संसू, लहलादपुर/बनियापुर (सारण): लोक कालेज हाफीजपुर के छात्रों ने गुरुवार को जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने कालेज के मुख्य गेट पर ताला भी जड़ दिया। छात्र प्रबंधन द्वारा सीएलसी के लिए निर्धारित रकम से अधिक पैसा लेने का आरोप लगा रहे थे। छात्रों का कहना है कि कालेज अवैध वसूली कर रहा है। छात्रों ने विरोध का एक कारण यहां की कुव्यवस्था को भी बताया।

छात्रों का आरोप है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के निर्देशों की अवहेलना करते हुए लोक महाविद्यालय, हाफिजपुर में अंक प्रमाण पत्र एवं विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र के लिए पांच सौ रुपये की वसूली की जा रही है। वहीं स्थानीय छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं लिया जा रहा है।

इनका कहना है कि छात्र-छात्राओं को खेल की सामग्री भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। महाविद्यालय में इंटर व स्नातक में महाविद्यालय के कोटे, वार्ड, खेल, एनएसएस, प्रचार्य कोटे स्थानीय छात्र/छात्राओं का नामांकन नहीं लिया जाता। छात्र अमित कुमार सिंह ने बताया कि छात्र-छात्राओं की आनलाइन पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध नहीं है। मनु कुमार ने बताया कि महाविद्यालय के रिक्त पदों पर बिना विज्ञापन के ही अवैध नियुक्तियां की जा रहीं हैं। छात्र अवैध वसूली को वापस करने समेत अन्य मांगों पर अड़े हैं। छात्रों का कहना है कि जबतक उनकी मांगों को नहीं माना जाता तब तक तालाबंदी जारी रहेगी। इस दौरान छात्र राहुल कुमार, अनीश कुमार, अजर कुमार सिंह, दिनेश कुमार, उज्जवल कुमार दीपक कुमार, सुमित कुमार, राहुल कुमार, आकाश कुमार सिंह, राजेश कुमार, अरविद कुमार, रमेश राय, दिनेश कुमार, महेश राय, अविनाश कुमार, उपेंद्र कुमार, जोगिदर राय, महेंद्र राय, उदय कुमार, प्रदीप राय, अरविद राम, मुनेश राय, अविनाश राय, जगदीश राय मनदीप राय आदि मौजूद थे।

----------------

जड़ा ताला

- अंक प्रमाण पत्र व विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र के लिए वसूली का आरोप

- पूरे कोरोना काल में आनलाइन पढ़ाई शुरू नहीं करने का भी छात्रों ने उठाया मुद्दा

---------------------

chat bot
आपका साथी