दुर्गापूजा में डीजे बजाने वालों पर होगी प्राथमिकी: एसडीओ

नवरात्र के दौरान क्षेत्र में डीजे बजाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पूजा पंडालों के लिए लाइसेंस भी लेना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 04:29 PM (IST)
दुर्गापूजा में डीजे बजाने वालों पर होगी प्राथमिकी: एसडीओ
दुर्गापूजा में डीजे बजाने वालों पर होगी प्राथमिकी: एसडीओ

संसू, मढ़ौरा (सारण): नवरात्र के दौरान क्षेत्र में डीजे बजाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।क्षेत्र में दुर्गा पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। यह आदेश शुक्रवार को शांति समिति की हुई बैठक में एसडीओ योगेंद्र कुमार ने दिया।

अगर डीजे बजवाया जाता है तो पूजा समिति पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। दुर्गा पूजा समिति के सदस्य अपने थाने से रविवार तक अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेने के लिए अनुशंसा का आवेदन दे देंगे। अगर बिना लाइसेंस के कोई पूजा पंडाल पाया जाता है तो उन पर भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। विधि व्यवस्था की समस्या वाले कुछ गांवों को चिह्नित किया गया है। वहां दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बल की तैनाती शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की जाएगी।

एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा ने कहा कि माइकिंग कर लोगों को जागरूक करेंगे ताकि लोग समय से अपना आवेदन देंगे। अनुमंडल के सभी क्षेत्रों में लगभग 250 जगहों पर दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण करवाया गया है। मात्र 20 फीसद लोगों ने लाइसेंस के लिए आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि लाइसेंस में विसर्जन के लिए क्षेत्र और रूट चार्ट का वर्णन भी अनिवार्य होगा। बैठक में डीसीएलआर रविशंकर शर्मा, कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार, सीओ रवि शंकर पांडेय, थानाध्यक्ष अरविद कुमार, भानु प्रताप सिंह, पानापुर, तरैया ,मसरख, इसुआपुर, अमनौर, भेल्दी, गौरा के थानाध्यक्ष तथा सीओ व बीडीओ मौजूद थे।

कोपा में शांति समिति की बैठक

संसू, कोपा: दशहरे को लेकर कोपा थाना परिसर में थानाध्यक्ष विकास कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बीडीओ अंजू कुमारी एवं अंचलाधिकारी मो. के अलावे पूजा समिति के अध्यक्ष, सचिव व सदस्यों के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए। बीडीओ एवं थानाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। मौके पर फहीम खान, बच्चा राय, तारकेश्वर साह, केदार ठाकुर, फनिदर सिंह, शैलेश सिंह, सूर्यवंशी शर्मा, मनोज कुमार पांडेय व अन्य थे।

chat bot
आपका साथी