जेपीयू में सात महीने बाद भी नहीं निकला पार्ट टू परीक्षा का परिणाम

जयप्रकाश विश्वविद्यालय का सत्र पूरी तरह से बेपटरी हो गया है। यहां पढ़ाई तो चौपट है ही अब परभ्क्षाएं भीसमय पर नहीं ली जा रहीं। जो परीक्षाएं ली गई हैं उनका रिजल्ट नहीं आ रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:16 PM (IST)
जेपीयू में सात महीने बाद भी नहीं निकला पार्ट टू परीक्षा का परिणाम
जेपीयू में सात महीने बाद भी नहीं निकला पार्ट टू परीक्षा का परिणाम

जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय का सत्र पूरी तरह से बेपटरी हो गया है। यहां पढ़ाई तो चौपट है ही अब परीक्षा और परिणाम भी समय पर जारी करने में विश्वविद्यालय प्रशासन फेल हो गया है। जेपीयू में स्नातक द्वितीय खंड के सत्र 2018-21 के परीक्षा का रिजल्ट सात महीने में भी नहीं प्रकाशित हो सका है। जेपीयू में तीन सत्रों के एक लाख आठ हजार परीक्षार्थी भटक रहे है।

छपरा, सिवान व गोपालगंज जिले के 21 अंगीभूत व 10 संबद्ध कालेजों के 36 हजार परीक्षार्थियों को पार्ट टू के परीक्षा परिणाम का इंतजार है। पार्ट टू का रिजल्ट प्रकाशित नहीं होने से उनका पार्ट थ्री में नामांकन भी नहीं हो पा रहा है। जनवरी में हुई थी पार्ट टू की परीक्षा :

जेपीयू प्रशासन ने जनवरी 21 में पार्ट टू सत्र 2018-21 की परीक्षा ली थी। अब ऐसा लगता है कि परीक्षा लेने के बाद रिजल्ट प्रकाशित करना ही विवि भूल गया है। विवि सूत्रों की मानें तो अभी पार्ट टू की उत्तर पुस्तिकाओं का ही मूल्यांकन नहीं हुआ है। ऐसे में परीक्षा परिणाम निकालने में और देरी हो सकती है। पार्ट वन सत्र 2019-22 की परीक्षाओं का भी छात्रों को इंतजार

शैक्षणिक सत्र 2019-22 के पार्ट वन के छात्रों को परीक्षा का इंतजार है। विवि प्रशासन ने इसका परीक्षा फार्म भरवा लिया है। विश्वविद्यालय की लेटलतीफी का खामियाजा यहां के विद्यार्थी भुगत रहे हैं। लेकिन परीक्षा लेने की दिशा में कोई ध्यान नहीं है। पार्ट वन के सत्र 2020-23 के लिए नहीं भरा जा रहा फार्म

पार्ट वन के सत्र 2020-23 के परीक्षा फार्म भरने का इंतजार छपरा, सिवान व गोपालगंज जिले के 36 हजार परीक्षार्थियों को है। विद्यार्थी परीक्षा फार्म भरने के लिए कालेज व विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं मिल रही है कि परीक्षा फार्म कब से भरा जाएगा। -----------------

जेपी विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के भविष्य की चिता यहां के पदाधिकारियों को नहीं है। स्नातक वर्ग के तीन सत्रों के विद्यार्थियों का भविष्य बबार्द हो रहा है।

महरून निशा -----------------

जेपी विश्वविद्यालय प्रशासन के ढुलमुल कार्य शैलीे के कारण परीक्षा परिणाम लंबित है, परीक्षा फार्म भराने के बाद परीक्षा नहीं हो रहा है। तीन सत्रों के परीक्षार्थी भटक रहे हैं।

सुजाता कुमारी -----------

जेपीूय के शैक्षणिक सत्र को सुधारने के लिए विश्वविद्यालय प्रशसन को होमवर्क करना होगा, लेकिन यहां तो विद्यार्थियों की चिता किसी को नहीं है।

ज्योति कुमारी --------------

जेपीूय में बिना आंदोलन के न तो परीक्षा होती और न ही परीक्षा परिणाम निकलता है। विद्यार्थियों का कैरियर बबार्द हो रहा है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन चैन की नींद सो रहा है।

निरंजन कुमार

--------------

बेपटरी हुआ शैक्षणिक सत्र

-2018-21 सत्र के परीक्षार्थियों को अब भी है रिजल्ट का इंतजार

-2019-22 सत्र के पार्ट वन की परीक्षाओं का भी पता नहीं

- 36 हजार छपरा, सिवान व गोपालगंज के विद्यार्थियों का भविष्य अधर में

- 01 लाख आठ हजार परीक्षार्थियों को परीक्षा का है इंतजार

-------------

chat bot
आपका साथी