बिना रेलिग के पुल से स्कॉर्पियो नहर में गिरी, बाल बाल बचे सवार

तरैया। तरैया-अमनौर मुख्य सड़क  एसएच 104 पर मंझोपुर के समीप गंडक नहर के जर्जर व बिना रेलिग के पुल से रविवार की रात्रि स्कार्पियो नहर में जा गिरी। नहर में पानी नहीं रहने के कारण चालक व सवार बाल-बाल बच गए। स्कार्पियो अमनौर की तरफ से आ रही थी। गंडक नहर पुल के समीप एसएच की सड़क काफी घुमावदार होने के कारण कई गाड़ियां इस बिना रेलिग के पुल से नहर में गिर रही है तथा ट्रक फंस रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:13 PM (IST)
बिना रेलिग के पुल से स्कॉर्पियो नहर में गिरी, बाल बाल बचे सवार
बिना रेलिग के पुल से स्कॉर्पियो नहर में गिरी, बाल बाल बचे सवार

तरैया। तरैया-अमनौर मुख्य सड़क  एसएच 104 पर मंझोपुर के समीप गंडक नहर के जर्जर व बिना रेलिग के पुल से रविवार की रात्रि स्कार्पियो नहर में जा गिरी। नहर में पानी नहीं रहने के कारण चालक व सवार बाल-बाल बच गए। स्कार्पियो अमनौर की तरफ से आ रही थी। गंडक नहर पुल के समीप एसएच की सड़क काफी घुमावदार होने के कारण कई गाड़ियां इस बिना रेलिग के पुल से नहर में गिर रही है तथा ट्रक फंस रहे है। स्कार्पियो पर नगर विकास आवास विभाग बिहार सरकार का बोर्ड लगा हुआ है। वहीं स्कार्पियो गाड़ी पर बीआर 29 पीए 0002 अंकित है। घटनास्थल पर उपस्थित प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्कार्पियो में दो व्यक्ति सवार थे। जो बाल - बाल बच गये। समाचार प्रेषण तक स्कार्पियो नहर में पड़ी हुई थी। वहीं चालक व सवार व्यक्ति घटनास्थल पर नहीं मिले। बस नाम का एसएच, सुविधाएं नदारद

तरैया प्रखंड से होकर गुजरने वाली एसएच 104 की सड़कें कहने को एसएच है, लेकिन सुविधाएं इस सड़क पर नगण्य है। उक्त सड़क से तरैया से अमनौर होते हुए सवारी गाड़ियां व लोडेड ट्रक मुजफ्फरपुर व हाजीपुर पटना को जाती है। लेकिन तरैया चौक पर पथ निर्माण विभाग बिहार सरकार द्वारा बोर्ड लगा दिया गया  कि इस पथ पर यात्री वाहनों को छोड़कर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है। जबकि  तरैया से अमनौर एसएच 104 की सड़कें संकीर्ण होने तथा पचौड़र में एसएच पर जर्जर पुल होने के कारण भारी वाहनों को 20 किमी की लम्बी दूरी तय कर अब अमनौर पहुंचना पड़ेगा। पचौड़र बाजार से आधा किमी की दूरी पर स्थित गंडक नहर पर बिना रेलिग का जर्जर पुल की स्थित बिलकुल भयावह हो गई है। उक्त पुल से अबतक पटना मुजफ्फरपुर से आने जाने वाली दर्जनों छोटी चारपहिया गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। उक्त पुल के दोनों तरफ काफी घुमावदार सड़क है। रात्रि में तेजी से आने वाली गाड़ियां पुल के दोनों तरफ की रेलिग को ठोकर मार कर बिलकुल क्षतिग्रस्त कर चुकी है। रेलिग नही रहने के कारण उक्त पुल से रात्रि में तेजगति से आने वाली गाड़ियां अब दुर्घटना से नही बच सकती है। सड़क संकीर्ण व पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण अब गाड़ियों को रुट बदल कर जाना पड़ रहा है। जबकि चारपहिया बड़े व छोटे वाहनों को रूट बदलकर अमनौर होते हुए पटना, हाजीपुर व मुजफ्फरपुर जाना पड़ रहा है। स्थानीय ग्रामीणों, समाजसेवी व जनप्रतिनिधियों ने सड़क निर्माण कम्पनी व गंडक नहर विभाग से अबिल्म्ब बिना रेलिग के जर्जर पुल की जगह दूसरे पुल निर्माण की मांग किया है। विभाग द्वारा समय रहते अगर ध्यान नही दिया गया तो ग्रामीण व जनप्रतिनिधि बिना रेलिग के जर्जर पुल को लेकर आंदोलन करने के मूड में हैं।

chat bot
आपका साथी