तार टूटकर गिरने से दस बीघे की फसल जलकर राख

गड़खा। प्रखंड के पीठाघाट झाड़ू टोला गांव के चंवर में शुक्रवार की दोपहर 440 वोल्ट विद्युत तार अचानक टूट कर गेहूं की खेत में गिर गया। जिससे तैयार फसल जलने लगी। बिजली तार के कारण लगी आग से लगभग दस बीघे में लगी फसल जल कर राख हो गई। खेत से उठ रही धुआं के गुब्बार एवं आग की लपट को देख ग्रामीण चिल्लाते हुए दौड़ पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 11:40 PM (IST)
तार टूटकर गिरने से दस बीघे की फसल जलकर राख
तार टूटकर गिरने से दस बीघे की फसल जलकर राख

गड़खा। प्रखंड के पीठाघाट झाड़ू टोला गांव के चंवर में शुक्रवार की दोपहर 440 वोल्ट विद्युत तार अचानक टूट कर गेहूं की खेत में गिर गया। जिससे तैयार फसल जलने लगी। बिजली तार के कारण लगी आग से लगभग दस बीघे में लगी फसल जल कर राख हो गई। खेत से उठ रही धुआं के गुब्बार एवं आग की लपट को देख ग्रामीण चिल्लाते हुए दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की। लेकिन तेज लपट के कारण हालत बेकाबू होने लगी। जानकारी मिलने पर पहुंचे प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष व दिनेश कुमार राय तथा जदयू नेता व ईटवां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बच्चू प्रसाद विरु ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना देकर सहायता के लिए मौके पर अविलंब पहुंचने की बात कही। थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तब जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। सीओ मो ईस्माइल के निर्देश पर राजस्व कर्मचारी मौके पर पहुंच क्षति का आकलन कर इसका प्रतिवेदन सौंपा। सीओ ने बताया कि पीड़ित किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित दर के अनुसार सहायता राशि दी जाएगी। पीड़ित किसानों के नाम :

हरेंद्र राय, बालदेव राय, रामबालक राय, अवधेश राय, अशोक राय, सुदामा राय, धर्मदेव राय, कमला राय, गंगा राय, प्रकाश राय एवं विश्वराम राय विलंब होने पर छिन जाता आधा दर्जन गांव के किसानों का निवाला

खेतों में गेहूं के डंठल व बालियों के पूरी तरह सूख जाने के कारण बहुत जल्दी आग लग जाती है। पीठाघाट झाड़ू टोला गांव के लोग धुआं व आग की लपट देख दौड़ कर आग बुझाने में जुट गए। फिर फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचते ही आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। यदि थोड़ा विलंब होता तो पीठाघाट, झाड़ू टोला, रामपुर, गलिमापुर, ताहिरपुर एवं ईटवां सहित आधा दर्जन गांव के किसानों का निवाला छिन जा सकता था।

chat bot
आपका साथी