राजद नेता तेजप्रताप ने जाना छपरा रेफरल अस्पताल का हाल

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व राजद नेता तेजप्रताप यादव ने मंगलवार की दोपहर में स्थानीय रेफरल अस्पताल पहुंचे और यहां का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के भवन की जर्जर हालात देखी और सरकार की लापरवाही की बात कही। अस्पताल के भवन से पानी के टपकने से रोगियों के अलावे स्वास्थ्यकर्मियों को दिक्कत होने के बारे में उन्होंने की व्यवस्था पर प्रहार किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:51 PM (IST)
राजद नेता तेजप्रताप ने जाना छपरा रेफरल अस्पताल का हाल
राजद नेता तेजप्रताप ने जाना छपरा रेफरल अस्पताल का हाल

सारण। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व राजद नेता तेजप्रताप यादव ने मंगलवार की दोपहर में स्थानीय रेफरल अस्पताल पहुंचे और यहां का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के भवन की जर्जर हालात देखी और सरकार की लापरवाही की बात कही। अस्पताल के भवन से पानी के टपकने से रोगियों के अलावे स्वास्थ्यकर्मियों को दिक्कत होने के बारे में उन्होंने की व्यवस्था पर प्रहार किया। अस्पताल के कक्ष में लगे बेड व बेड पर बिछी गंदी चादर को भी उन्होंने देखा। बताया कि मढ़ौरा रेफरल अस्पताल की सबसे ज्यादा दयनीय हालत है। यहां के भवन जर्जर हो चुके हैं और वर्षा का पानी लगातार टपक रहा है। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची महिला रोगियों द्वारा भी अस्पताल के कर्मियों द्वारा सभी दवा नहीं देने व पर्ची या अन्य कार्य के बदले पैसा लेने का आरोप लगाया गया। उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सुधार करने की बात कही। मौके पर स्थानीय विधायक जितेन्द्र कुमार राय ,अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक सुशील कुमार गौतम ,प्रभारी चिकित्सक आरएन तिवारी ,डाक्टर विरेश कुमार ,प्रिस कुमार ,जितेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे। तरैया रेफरल अस्पताल की स्थिति दयनीय व भवन जर्जर :

तेज प्रताप

संसू, तरैया(सारण) : बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को तरैया रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल का भवन जर्जर हो गया है। इसका कहीं-कहीं छत भी टूट कर गिर रही है। जिससे कोई भी दुर्घटना का शिकार हो सकता है। उन्होंने अस्पताल के वार्ड, एक्सरे, दवा वितरण केंद्र समेत सभी वार्डो का निरीक्षण किया। अस्पताल की क्षतिग्रस्त छत को देख उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्रीनाथ प्रसाद से पूछा। इसपर प्रभारी ने कहा कि अस्पताल की जर्जर स्थिति की सूचना वरीय पदाधिकारियों को भेज दी गई है। अब तक इसके निर्माण या मरम्मत की कोई पहल नहीं की गई है। बोले कि लिखित आवेदन हमें दीजिए। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार ने प्रति विधायक से दो-दो करोड़ रुपये लिया है। इसकी प्रगति आखिर धरातल पर कहां दिख रही है। मौके पर राजद विधायक जितेंद राय, राजद जिला प्रवक्ता रवि राय, तरैया राजद अध्यक्ष अखिलेश यादव, शशिरंजन यादव समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। दरियापुर स्वास्थ्य केंद्र का लिया जायजा

संसू, दरियापुर : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने गोपालगंज जाने के क्रम में पीएचसी दरियापुर पहुंचे। वहां महागठबंधन के नेताओं का नेतृत्व कर रहे राजद के वरिष्ठ नेता राम अयोध्या सहित सभी उपस्थित नेताओं द्वारा गाजे बाजे के साथ पुष्प गुच्छ तथा फूल माला पहचानकर जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। तत्पश्चात वे सीधे पीएचसी में चिकित्सा प्रभारी से मिलकर अस्पताल की विधि व्यवस्था की पड़ताल करते हुए सभी विभागों व वार्ड कक्षों, दवा भंडार, ओटी कक्ष, मलेरिया कालाजार सहित पीएचसी के दायें बायें साफ सफाई का मुआयना किए। कहा कि सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है। इस मौके पर राजद जिला महासचिव कमलेश कुमार राय, रामअयोध्या, सुमन कुमार यादव, अखिलेश यादव, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष तरूण तिवारी, प्रमुख प्रतिनिधि लाल मोहर राय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी