700 छात्रों के परीक्षा फार्म भरने का काम अधर में लटका, छात्रों ने किया हंगामा व रोड जाम

पासवर्ड नहीं मिलने के कारण मांझी इंटर कॉलेज के लगभग 700 छात्रों का भविष्य अधर में लटकता दिख रहा है। परीक्षा फॉर्म भरने की मांग को लेकर शनिवार को मांझी इंटर कॉलेज के दर्जनों छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने बेंच-डेस्क भी तोड़फोड़ दिए। इस क्रम में मांझी-एकमा मार्ग को जाम कर दिया । सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बच्चों को समझा आवागमन बहाल कराया ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 06:48 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 06:20 AM (IST)
700 छात्रों के परीक्षा फार्म भरने का काम अधर में लटका, छात्रों ने किया हंगामा व रोड जाम
700 छात्रों के परीक्षा फार्म भरने का काम अधर में लटका, छात्रों ने किया हंगामा व रोड जाम

संसू, मांझी : पासवर्ड नहीं मिलने के कारण मांझी इंटर कॉलेज के लगभग 700 छात्रों का भविष्य अधर में लटकता दिख रहा है। परीक्षा फॉर्म भरने की मांग को लेकर शनिवार को मांझी इंटर कॉलेज के दर्जनों छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने बेंच-डेस्क भी तोड़फोड़ दिए। इस क्रम में मांझी-एकमा मार्ग को जाम कर दिया । सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बच्चों को समझा आवागमन बहाल कराया ।

मांझी पुलिस ने प्राचार्य सत्यप्रकाश प्रसाद से बातचीत कर मामले का समाधान कराने की कोशिश की। प्राचार्य ने पुलिस को बताया कि फॉर्म भरने हेतु कम्प्यूटर के प्रयोग में लाया जाने वाला पासवर्ड पूर्व प्राचार्य रघुनाथ ओझा ने छिपा लिया है । जिसके चलते लगभग समस्या हुई है। छात्रों के दबाव के बाद पुलिस पूर्व प्राचार्य रघुनाथ ओझा के डुमरी स्थित आवास पर पहुंचकर पासवर्ड देने की बात कही। इसपर उन्होंने पासवर्ड देने से साफतौर पर इनकार कर दिया। इस दौरान पुलिस के साथ वहां पहुंचे छात्रों ने हल्ला किया। पूर्व प्राचार्य ने पुलिस से कहा कि कॉलेज पर असामाजिक तत्वों ने कब्जा जमा लिया है अत: वे खुद छात्रों का फार्म भरने की कार्रवाई करेंगे। बाद में छात्रों ने मांझी थाना पर पहुंचकर वहां मौजूद सदर एसडीओ अभिलाषा शर्मा तथा एसडीपीओ अजय कुमार से फरियाद की। प्राचार्य ने भी पदाधिकारी द्वय से पासवर्ड वापस दिलाने की मांग की। पदाधिकारियों ने संबंधित विभागीय पदाधिकारियों से बात कर मामले का तत्काल हल निकाले जाने का आश्वासन दिया। बता दें कि लगभग आठ माह से कॉलेज में जारी विवाद के मद्देनजर आरडीडीइ ने सत्यप्रकाश प्रसाद को वरीय शिक्षक मानते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी व स्थानीय प्रबंध समिति को उचित कार्रवाई करने की अनुशंसा की है।

chat bot
आपका साथी