गड़खा सीएचसी में दंत चिकित्सक के नहीं आने से धूल फांक रहे उपकरण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गड़खा में दंत चिकित्सक कई महीनों से नहीं आ रहे हैं। दांत के मरीजों का इलाज प्रभावित है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:07 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:07 PM (IST)
गड़खा सीएचसी में दंत चिकित्सक के नहीं आने से धूल फांक रहे उपकरण
गड़खा सीएचसी में दंत चिकित्सक के नहीं आने से धूल फांक रहे उपकरण

संसू, गड़खा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गड़खा में दंत चिकित्सक कई महीनों से नहीं आ रहे हैं। अस्पताल में दंत रोगियों का इलाज नहीं हो रहा है। उनके लिए उपलब्ध कराए गए डेंटल चेयर सहित लाखों रुपये के उपयोगी सामान धूल फांक रहे हैं।

सीएचसी गड़खा का प्रबंधन देखने वाले जिम्मेवार सरकारी मुलाजिम इस समस्या से नजर चुराते दिख रहे हैं। इस लापरवाही से दोहरा नुकसान हो रहा है। एक ओर दांत में दर्द व अन्य प्रकार की समस्या होने पर इलाज के लिए गड़खा आने वाले मरीजों को छपरा जाना पड़ता है। छपरा जाकर इलाज कराने में असमर्थ लोग ग्रामीण डाक्टरों के जाल में फंसते हैं। वहीं दूसरी और सरकारी खर्च पर खरीदे गए लाखों के सामान नष्ट हो रहे हैं।

खास बात यह कि इस अस्पताल में दंत चिकित्सक का पद रिक्त भी नहीं है। इस सीएचसी में दंत चिकित्सक पदस्थापित तो हैं पर गड़खा आकर अस्पताल में आने वाले दंत रोगी का इलाज नहीं किया। अस्पताल के कर्मियों के अनुसार कागज में तो यहां डा शिखा लाल दांत के मरीजों का इलाज कर रही है। प्रबंधन की लापरवाही का आलम यह है कि डेंटल रूम में जाने के बाद कोई यह नहीं कह सकता कि यह क्लिनिक है। नई आई हुई कुर्सियां बिखरी पड़ी है। मे•ा पर एवं मशीन पर धूल की परत जमी है । अब इसे डाक्टर का अभाव कहे या जिम्मेवार तंत्र की लापरवाही पर खामियाजा तो गड़खावासी भुगत रहे हैं।

-----------------

- महीनों से नहीं खुला डेंटल रूम, डेंटल चेयर व मेज सहित अन्य सामानों पर जमी धूल की परत

chat bot
आपका साथी