पूजा पंडालों में होगा विशेष टीकाकरण व कोरोना जांच

जिले में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट है। त्योहारों के समय में विभाग की तैयारी तेज है। इस बार दशहरा में पूजा पंडालों में भी कोरोना जांच होगी। टीके भी दिये जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:51 PM (IST)
पूजा पंडालों में होगा विशेष टीकाकरण व कोरोना जांच
पूजा पंडालों में होगा विशेष टीकाकरण व कोरोना जांच

जासं, छपरा: जिले में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अब त्योहारों का भी समय आ चुका है। दुर्गा पूजा के दौरान भीड़ होने की संभावना है। इसको लेकर बिहार सरकार द्वारा एसओपी जारी कर दी गई है।

दशहरा मेले में दुर्गा पूजा पंडालों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष टीकाकरण व कोविड जांच कैंप आयोजित किया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस अवधि में कोविड संक्रमण की स्थिति पर विशेष निगरानी रखी जाएगी तथा कोविड जांच की संख्या में निर्धारित मानकों के अनुरूप वृद्धि सुनिश्चित की जाएगी। जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि जिला प्रशासन द्वारा दुर्गापूजा के अवसर पर लगाये जा रहे पंडालों/ स्थानीय मेले की स्वीकृति देने के समय विशेष ध्यान दिया जाएगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के आगमन की संभावनाओं को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह द्वारा स्थिति पर सतत निगरानी रखी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिग तथा मास्क पहनने आदि से संबंधित कोविड अनुकूल व्यवहार का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा कड़ाई से अनुपालन भी कराया जाएगा। जिला प्रशासन भीड़-भाड़ वाले स्थलों, यथा- सब्जी मंडी, बाजार आदि तथा सार्वजनिक वाहनों में शारीरिक दूरी तथा मास्क पहनने आदि से संबंधित कोविड अनुकूल व्यवहार व अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया का सख्त अनुपालन कराना सुनिश्चित करेगा।

---------------

दशहरा

- मेले में घूमने के लिए टीकाकरण कराना जरूरी, दिखाना होगा प्रमाण-पत्र

- कोरोना संक्रमण की स्थिति पर रखी जायेगी विशेष निगरानी

- पूजा पंडालों में करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

- गाइडलाइन का पालन नहीं होने पर पूजा समितियों पर हो सकती कार्रवाई

chat bot
आपका साथी