शहर में गलियों व बाजार की पहचान को लगेंगे साइनबोर्ड

अब बहुत जल्द ही छपरा शहर बदला -बदला दिखेगा। यहां के सभी वार्ड को चिह्नित करने के लिए साइनबोर्ड लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:22 PM (IST)
शहर में गलियों व बाजार की पहचान को लगेंगे साइनबोर्ड
शहर में गलियों व बाजार की पहचान को लगेंगे साइनबोर्ड

जागरण संवाददाता, छपरा : अब बहुत जल्द ही छपरा शहर बदला -बदला दिखेगा। यहां के सभी वार्ड की पहचान को ले सीमा पर, गली के मुहाने, सरकारी कार्यालय, धार्मिक स्थल, ऐतिहासिक स्मार एवं बाजारों में आकर्षक स्टील का गेलटिन साईनबोर्ड लगाया जाएगा, ताकि कोई दूसरे शहर से आए तो उसे पहचान करने में आसानी हो। उसके साथ ही दशहरा पूजा के पूर्व शहर को पूरी तरह से साफ - सुथरा करके चकाचक कर दिया जाएगा। इसके अलावा वार्ड को तीन साल से बकाया मानदेय भी देने पर सहमति बनी । यह निर्णय समाहरणालय सभागार में मेयर सुनीता देवी की अध्यक्षता में हुए नगर निगम के बोर्ड की बैठक में लिया गया। जलजमाव व खराब लाइट के मुद्दे पर हुआ हो हल्ला

बोर्ड की बैठक में शहर की सफाई, जलजमाव एवं स्ट्रीट लाइट की खराबी का मुद्दा छाया रहा। इस पर जमकर हो- हल्ला व हंगामा के हुआ। वार्ड पार्षदों ने ईईसीएल कंपनी को ब्लैकलिस्टेड करने की मांग की। कंपनी के प्रतिनिधि ने एक करोड़ से अधिक की राशि बकाया होने का बात कहा। इसपर पार्षदों ने कहा कि नगर निगम के साथ हुए एकरारनामा में कार्य पूरा होने पर भुगतान की बात कही गई है। 72 घंटे में खराब लाइट नहीं बनाने पर 25 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भी लेना है। लेकिन नहीं लिया जा रहा है। विधायक डा. सीएन गुप्ता ने भी शहर में जलजमाव खत्म करने को ले एक्शन प्लान बनाकर कार्य करने का सुझाव दिया।

खनुआ नाला पर बने दुकान टूटने से विस्थापितों के पुर्नवास का मुद्दा उठा:

बोर्ड की बैठक में खनुआ नाला पर बने दुकान को तोड़े जाने से विस्थापित हुए दुकानदारों को दुकान देने का मामला भी बोर्ड में पार्षदों ने उठाया। उसमें कहा गया है कि सरकारी बाजार एवं गुदरी बाजार में नगर निगम बहुमंजिला मार्केट बनाकर खनुआ नाला पर बने दुकान से जो विस्थापित हुए है।, उन्हें प्रथमिकता के आधार पर आवंटित किया जाए। इसे प्रस्ताव में ले लिया गया है। इस पर सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा। शहर के विकास को ले टीम भावना से कार्य करें पार्षद मेयर ने पार्षदों को संबोधित करते हुए शहर के विकास के लिए टीम भावना से कार्य करने एवं सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि छपरा शहर महानगर की तरफ दिखे उसके लिए सबको सहयोग करने की जरूतर है। बैठक में विधायकड डा. सीएन गुप्ता, डिप्टी मेयर नागेंद्र राय, नगर आयुक्त, संजय कुमार उपाध्याय, उप नगर आयुक्त हरिश्चंद्र, सीबी मिश्रा, सीटी मैनेजर सेराज आसिफ, सांसद प्रतिनिधि डा. सत्येंद्र सिंह, पूर्व डिप्टी मेयर अमृतांजलि सोनी, कृष्ण कुमार शर्मा, विजय कुमार, योगेंद् भगत, मुन्ना अंसारी, उरप्रमिला देवी, मंजू देवी, निर्मला देवी, रंजना सिंह, कृष्णा शर्मा, संजीव रंजन, उदय प्रताप सिंह, नरगीस बानो, मीरा देवी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी