एकमा में वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, रोते हुए निकलीं एएनएम

एकमा नगर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय हंसराजपुर वैक्सीनेशन केंद्र पर बुधवार को हंगामा हो गया। लोग एक-दूसरे से उलझ गए। धक्का-मुक्की की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:16 PM (IST)
एकमा में वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, रोते हुए निकलीं एएनएम
एकमा में वैक्सीन के लिए धक्का-मुक्की, रोते हुए निकलीं एएनएम

संसू, एकमा(सारण) : एकमा नगर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय हंसराजपुर वैक्सीनेशन केंद्र पर बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। टीका लेने आए लोगों ने एक-दूसरे के साथ खूब धक्का-मुक्की की। इस दौरान एएनएम पर ही लोग गिर पड़े। वैक्सीन दे रहीं एएनएम रोते हुए वहां से निकलीं। वहीं डाटा इंट्री आपरेटर भी काउंटर छोड़कर भाग निकला।

हंगामा कर रहे लोगों का आरोप था कि पिछले एक सप्ताह से वैक्सीन के लिए लाइन लग रहे हैं। हमेशा वैक्सीन की डोज खत्म होने या कम होने की बात कही जाती है। वहीं सेंटर पर मौजूद एएनएम बबिता और वीणा कुमारी ने बताया कि प्राप्त डोज से अधिक लोगो की भीड़ जुट रही है। लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है। इसके बावजूद दूसरों को पीछे छोड़ पहले हम की तर्ज पर वैक्सीन लेने के लिए लोग हंगामा कर रहे हैं। भीड़ के आगे वैक्सीन कम पड़ने की आशंका से बेकाबू हुए लोग

आधार सत्यापन के बाद लोगों को वैक्सीन देने का काम शुरू हुआ था। लोगों की काफी भीड़ जुटी थी। लोग आगे निकलने कोबेताब हो रहे थे। लोगों को इस बात का आभास था कि जितनी भीड़ है, उससे काफी कम संख्या में वैक्सीन की डोज प्राप्त हुई है। इसीलिए लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई।

---------------

एएनएम के हाथों में नहीं था इंजेक्शन अन्यथा चुभ सकता था किसी को

हंगामे के दौरान लोग एक-दूसरे से उलझने भी लगे थे। धक्का-मुक्की के दौरान कुछ युवक डयूटी पर तैनात एएनएम बबीता कुमारी व वीणा कुमारी के ऊपर गिर पड़े। दोनों को चोट लग गई। वे रोते हुए बाहर निकल गईं। एएनएम ने कहा कि उस वक्त हाथ में इंजेक्शन नहीं था, अन्यथा किसी को चुभ जाता। स्थानीय समाजसेवी योगेंद्र शर्मा ने प्रथम, द्वितीय डोज के लिए अलग अलग काउंटर लगाने की मांग की है। थानाध्यक्ष देवकुमार तिवारी बताया कि वहां दो चौकीदार को प्रतिनियुक्त किया गया है। ----------

कोरोना वैक्सीन की डोज कम आ रही है। लोग अधिक संख्या में जुट रहे हैं। इस कारण हंगामा हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्य मे पुलिस प्रशासन भी लगा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

-डा. साजन कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सीएचसी एकमा

chat bot
आपका साथी