मंडलकारा में छापेमारी के दौरान पांच मोबाइल व चार्जर बरामद

मंडलकारा में मंगलवार की सुबह एसपी के नेतृत्व में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान मंडलकारा से पांच मोबाइल एक चार्जर एवं खैनी की पुड़िया के साथ अन्य सामान बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:47 PM (IST)
मंडलकारा में छापेमारी के दौरान पांच मोबाइल व चार्जर बरामद
मंडलकारा में छापेमारी के दौरान पांच मोबाइल व चार्जर बरामद

छपरा । मंडलकारा में मंगलवार की सुबह एसपी के नेतृत्व में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान मंडलकारा से पांच मोबाइल, एक चार्जर एवं खैनी की पुड़िया के साथ अन्य सामान बरामद किया गया। छापेमारी के कारण मंडलकारा में हड़कंप मच गया। छापेमारी 8:30 बजे से लेकर 11:00 बजे तक चली। प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में करीब ढा़ई घंटे तक चली छापेमारी में मंडलकारा के सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गई। इस दौरान कैदियों में हड़कंप मचा रहा। जांच के क्रम में वार्ड के समीप छुपाकर रखे गये पांच मोबाइल सेट एवं एक चार्जर के साथ खैनी की पुड़िया और कुछ अन्य सामान बरामद किया गया। हालांकि मोबाइल किसी बंदी के पास से नहीं मिला, लेकिन वार्ड के बाहर व पीछे छिपाकर रखे गए मोबाइल बरामद किए गये। छापेमारी टीम में एसपी धूरत सायली सावलाराम, छपरा एवं मढ़ौरा के एसडीएम, एसडीपीओ के अलावे कई थानों के पुलिस पदाधिकारी एवं सिपाही शामिल रहे। छापेमारी के उपरांत एसपी ने बताया कि छापेमारी में मंडलकारा के कुछ वार्ड से तथा बाहर से कुल पांच मोबाइल बरामद किया गया है। वहीं एक चार्जर एवं खैनी की कुछ पुड़िया भी बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि जिस जिस वार्ड से मोबाइल एवं चार्जर बरामद किया गया है, उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी। यह छापेमारी अभियान राज्य के सभी जेलों में चलाया गया है।

बताते चलें कि जिले में पिछले कुछ दिनों से आपराधिक गतिविधियां तेज हो गई हैं, जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से जेल में छापेमारी की गयी। हाल ही में गड़खा थाना क्षेत्र के मोतीराजपुर में गोली मारकर तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। जबकि मांझी में छठ पूजा के दौरान मुबारकपुर परमा घाट पर जेल से छूटे एक अपराधी ने हर्ष फायरिग कर आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया था। इस घटना के अगले ही दिन इसुआपुर में क्रिकेट खेलने के दौरान चार युवकों को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। इसके अलावा भी जिले में कई अन्य घटनाएं हुई हैं। हालांकि इन घटनाओं में पुलिस ने कई बदमाशों को गिरफ्तार भी किया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के बाद जेल में यह पहली छापेमारी थी। लॉकडाउन लागू होने के पहले फरवरी माह में छापेमारी की गई थी। छपरा जेल में जेल प्रशासन के द्वारा भी नियमित रूप से जांच की जाती है और ढाई साल के अंदर मोबाइल बरामदगी की 60 घटनाएं हुई है, जिसको लेकर जेल प्रशासन की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है । दरअसल छपरा मंडलकारा शहर के मध्य में है और सुरक्षा मानकों के अनुरूप इसकी भौगोलिक बनावट नहीं है। जेल के चारों तरफ सड़क है। पैदल तथा बड़े वाहनों, छोटे वाहनों का लगातार आवागमन होता है। रिहायशी इलाका में जेल के होने के कारण बाहर से जेल के अंदर मोबाइल फेंकने की घटनाएं सबसे अधिक होती हैं। यही वजह है कि ढाई साल के अंदर 60 से ज्यादा मोबाइल जांच में जेल प्रशासन के द्वारा बरामद किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी