तरैया में वोटरों को रिझाने में जुटे संभावित प्रत्याशी

प्रखंड की 13 पंचायतों में 24 अक्टूबर को पांचवें चरण के तहत वोटिंग होगी। इसके लिए संभावित प्रत्याशी अभी से ही वोटरों को रिझाने में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:02 PM (IST)
तरैया में वोटरों को रिझाने में जुटे संभावित प्रत्याशी
तरैया में वोटरों को रिझाने में जुटे संभावित प्रत्याशी

संसू, तरैया (सारण): प्रखंड की 13 पंचायतों में 24 अक्टूबर को पांचवें चरण के तहत वोटिंग होगी। इसको लेकर बाजार, चौक-चौराहे समेत कुछ गांवों में सुबह-शाम को लगने वाली चौपालों पर पंचायत चुनाव को लेकर चर्चाएं की जा रही है।

जिला परिषद, मुखिया, पंच, सरपंच, वार्ड व बीडीसी के संभावित प्रत्याशी अपने-अपने ढंग से वोटरों को रिझाने में लग गए है। यहां निवर्तमान से लेकर पुराने दावेदार के बीच नये-नये चेहरे भी सामने आ रहे हैं, जो वोटरों का हाल-चाल पूछने से लेकर उनकी निजी परेशानियों को भी हर लेने की बात कर रहे हैं। अपने को निस्वार्थ भाव से पंचायत के विकास करने वाला ईमानदार तथा कर्मठ व योग्य उम्मीदवार कह वोटरों को अपने पक्ष में गोलबंद करते देखे जा रहे है। कोविड महामारी में प्रत्याशी अपने वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए वोटर को वैक्सीन सेंटर तक पहुंचा रहे है। साथ ही लंबी लाइन का भी खुद ही कष्ट उठा रहे है। वोटर के सामने प्रत्याशियों के आते ही उनके पक्ष में मतदान करने के लिए वोटर हा में हां मिला रहे है। कुछ प्रत्याशी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लेख व गीत संगीत से भी जनता को लुभाने में लगे हुए है। अब जनता किस पर विश्वास करेंगी ये तो आने वाला ही समय बताएगा। वही पंचायत चुनाव में पहली बार ईवीएम इस्तेमाल से वोटर ऊहापोह की स्थिति में देखे जा रहे है। यहां पंचायत चुनाव में चार पद जिप, मुखिया, बीडीसी समेत वार्ड सदस्य ईवीएम से मतदान करेंगें। सरपंच व पंच पद के चुनाव के लिए बैलेट बाक्स का इस्तेमाल होगा। वोटरों के सामने चार ईवीएम समेत दो बैलेट बाक्स होंगे जिसमें प्रत्याशियों के भाग्य कैद होंगे।

chat bot
आपका साथी