जेपीयू में चलाया गया पॉलीथिन मुक्त कैंपस अभियान

जेपीयू में चलाया गया पॉलीथिन मुक्त कैंपस अभियान

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय कैंपस को पॉलीथिन मुक्त कैंपस बनाने के लिए गुरुवार को कुलपति प्रो.

JagranThu, 15 Apr 2021 11:19 PM (IST)

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय कैंपस को पॉलीथिन मुक्त कैंपस बनाने के लिए गुरुवार को कुलपति प्रो. फारूक अली की अध्यक्षता में अभियान चलाया गया। इसमें विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बगल में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय कैंपस से प्लास्टिक के फेंके बोतल व पॉलीथिन को साफ किया गया। जिसको लेकर एक समिति का भी गठन किया गया है, जो कैंपस को पूरी तरह से पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए नियमित कार्य एवं जागरूकता अभियान चलाएगा। इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रो. डॉ. हरिश्चंद्र, अभियंता ई. प्रमोद कुमार सिंह, आईसेल के संयोजन डॉ. धनंजय कुमार आजाद, कर्मचारी विवेक कुमार, सुनील कुमार, अमित कुमार , अनिल ठाकुर आदि मौजूद थे। पार्ट वन में नामांकन की तिथि 17 तक बढ़ी

जासं,छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड सत्र - 2020 -23 के चौथे लिस्ट के विद्यार्थियों के नामांकन की तिथि में विस्तार किया गया है। इस संबंध में जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. फारूक अली ने बताया कि छात्र हित में नामांकन की तिथि में दो दिनों का विस्तार किया गया है। इस संबंध में जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. हरिश्चंद्र ने बताया कि नामांकन की तिथि 15 अप्रैल को खत्म हो रही थी, लेकिन पीएन सिंह डिग्री कॉलेज में नामांकन में दिक्कत होने की जानकारी मिलने पर तिथि का विस्तार किया गया है।

जेपीयू के पदाधिकारियों की शिक्षा विभाग के साथ बैठक आज

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ 16 अप्रैल को 11 बजे से ऑनलाइन गूगल मीट पर समीक्षा बैठक होगी। पदाधिकारियों के साथ संबद्ध कर्मचारी भी बैठक में शामिल होंगे। जिसमें वेतन सत्यापन कोषांग, कोर्ट केस, बीमा पॉलिसी, उपयोगिता प्रमाण पत्र, कन्या उत्थान, परीक्षा कैलेंडर, कॉलेजों के नए विषय में संबद्धता, संबद्ध महाविद्यालय हेतु अनुदान की मांग, स्नातक व स्नातकोत्तर में सीट बढोतरी, सरकारी योजना एवं कर्मियों संबंधित संचिका को देखने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों को अभिलेख के साथ बैठक में शामिल होने को कहा गया है।

जेपीयू के पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा कल से

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के सत्र 2017-19 थर्ड सेमेस्टर 2018 की परीक्षा 17 अप्रैल से कोरोनो संक्रमण के बीच प्रारंभ होगी जो 26 अप्रैल तक चलेगी। वहीं बीटेक सत्र 2014-18 फोर्थ ईयर के छात्रों का स्पेशल एग्जाम 19 से 28 अप्रैल तक चलेगा। पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा में इस बार सारण प्रमंडल(पीजी विभाग, छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के पीजी कॉलेज ) अंतर्गत तीनों जिले के कुल 1261 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में शामिल होने छात्र व वीक्षकों के लिए मास्क व ग्लब्स पहनना अनिवार्य कर दिया है। मालूम हो कि पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा में कुल 1261 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। ग्रुप ए 316, ग्रुप बी में 335, ग्रुप सी में 319 तथा ग्रुप डी में 291 परीक्षार्थी निर्धारित विषय की परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा विश्वविद्यालय के साइंस ब्लॉक में होगी। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 1 बजे तक आयोजित होगी। जबकि द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 27 से 29 अप्रैल के बीच निर्धारित विभाग व पीजी कॉलेज में आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में कुलपति प्रो. फारूक अली ने कहा कि छात्रहित में परीक्षा ली जा रही है। जिसमें एक पाली में अधिकतम 340 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के शुरू होने व खत्म होने पर सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। बीटेक फोर्थ ईयर का 19 अप्रैल से होगा एग्जाम

जेपी विश्वविद्यालय प्रशासन पीजी के साथ ही तीन साल पीछे चल रही बीटेक सत्र 2014-18 फोर्थ ईयर छात्रों का स्पेशल एग्जाम 19 अप्रैल से आयोजित करने जा रही है। परीक्षा प्रथम पाली में 10 से 1 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय परिसर स्थित सोशल साइंस ब्लॉक को केंद्र बनाया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.