छपरा के नौ केंद्रों पर पुलिस अवर सेवा की परीक्षा कल

बिहार पुलिस अवर सेवा की परीक्षा शहर के नौ केंद्रों पर होगी। जिसकी तैयारी जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है। परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत होगी। परीक्षा केंद्रों पर एक बेंच पर दो परीक्षार्थियों को बैठाने एवं शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए दो गज की दूरी पर बेंच- डेस्क लगाने का निर्देश दिया है। परीक्षा दो पालियों में होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:09 PM (IST)
छपरा के नौ केंद्रों पर पुलिस अवर सेवा की परीक्षा कल
छपरा के नौ केंद्रों पर पुलिस अवर सेवा की परीक्षा कल

सारण। बिहार पुलिस अवर सेवा की परीक्षा शहर के नौ केंद्रों पर होगी। जिसकी तैयारी जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है। परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत होगी। परीक्षा केंद्रों पर एक बेंच पर दो परीक्षार्थियों को बैठाने एवं शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए दो गज की दूरी पर बेंच- डेस्क लगाने का निर्देश दिया है। परीक्षा दो पालियों में होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों एवं वीक्षकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। उसके साथ ही परीक्षा हॉल में किसी प्रकार के इलेक्टॉनिक गजट, मोबाइल लेकर आने पर पूरी तरह से रोक है। परीक्षा केंद्रों पर सीसी कैमरा, जैमर लगाया जाएगा उसके साथ ही परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। परीक्षा प्रारंभ होने के पहले सभी केंद्रों को सैनिटाइज किया जाएगा। परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद ही हॉल में प्रवेश कराया जाएगा। शहर के इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

- जिला स्कूल

-साधु लाल पृथ्वी चंद्र प्लस टू स्कूल

-राजेंद्र कॉलेजिएट

-गांधी उच्च विद्यालय

-एलएलबी उच्च विद्यालय

-राजपूत उच्च विद्यालय

-विश्वेश्वर सेमिनरी, स्कूल

-राजकीय कन्या उच्च विद्यालय

-मिश्री लाल आर्य कन्य उच्च विद्यालय इनसेट :

राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

जासं,छपरा : सरकारी एवं अनुदानित स्कूलों में कक्षा आठ में पढ़ने वाले बच्चों को मिलने वाली आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा की ऑनलाइन आवेदन किया गया जाएगा। राष्ट्रीय आय-सह- मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है, जो 19 दिसंबर ताक होगी। ऑनलाइन आवेदन एससीईआरटी पटना के वेबसाइट - www.ढ्डद्बद्धड्डह्मह्यष्द्गह्मह्ल.द्बठ्ठ पर करना है। जिसकी प परीक्षा 24 जनवरी 2021 को जिला मुख्यालय में होगी। इसमें सरकारी, सरकार द्वारा अनुदानित स्कूल में अष्टम वर्ग में अध्ययनरत बच्चे ही ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। चयनित छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के रूप में प्रतिवर्ष 12 हजार रुपये मिलेंगे। पहले छात्रवृत्ति की राशि छह हजार रुपये निर्धारित था। इस संबंध में राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह को पत्र जारी करते हुए अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं से आवेदन को कहा गय है। जिसका ऑनलाइन आवेदन 15-24 जनवरी तक ऑनलाइन प्रवेश पत्र प्राप्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी