जेपीयू के पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा शुरू

जेपीयू के पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा शुरू

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी थर्ड सेमेस्टर- 2018 की (सत्र-2017-19) परीक्षा शनिवार से विश्वविद्यालय के साइंस ब्लॉक में शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षार्थियों के निष्कासन की सूचना नहीं है। इस बीच कुलपति प्रो.(डा.) फारूक अली ने परीक्षा का औचक निरीक्षण किया।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:32 PM (IST)

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी थर्ड सेमेस्टर- 2018 की (सत्र-2017-19) परीक्षा शनिवार से विश्वविद्यालय के साइंस ब्लॉक में शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षार्थियों के निष्कासन की सूचना नहीं है। इस बीच कुलपति प्रो.(डा.) फारूक अली ने परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुलपति ने परीक्षार्थियों से अपील की कि वे परीक्षा अवधि के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करें, हॉल में मास्क नहीं निकाले। इस दौरान कुलपति के साथ परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह, सीसीडीसी प्रो.(डॉ.) हरिश्चंद्र, कुलानुशासक डॉ. आरपी श्रीवास्तव, डीएसडब्लू डॉ. अमरेंद्र कुमार झा, परिसंपदा पदाधिकारी डॉ. रविद्र कुमार सिंह आदि मौजूद थे। परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग कर कराया गया प्रवेश :

जेपी विश्वविद्यालय के साइंस ब्लॉक स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग एवं हैड सैनिटाइज कराकर ही केंद्र पर प्रवेश कराया गया। परीक्षा में कोविड के दिशा- निर्देश के तहत परीक्षार्थियों का रौल सीट भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए चस्पा किया गया था। परीक्षा हॉल में वीक्षक भी मास्क लगाए हुए थे। परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 1 बजे तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक चली। अभिभावकों को कैटिन में की गई थी बैठने की व्यवस्था :

जेपीयू में पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दिलाने आए परीक्षार्थियों के अभिभावकों को परीक्षा अवधि में बैठने के लिए कैंटिन में व्यवस्था की गई थी। वहां शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वहां कुर्सी लगायी गई थी। वहां अभिभावकों के लिए पानी की व्यवस्था की गई थी, जिसका निरीक्षण कुलपति प्रो. फारूक अली ने किया।

प्रथम पाली में 43 परीक्षार्थी थे अनुपस्थित :

पीजी परीक्षा में प्रथम पाली की परीक्षा में 43 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। जेपीयू के नोडल पदाधिकारी सह केंद्राधीक्षक डॉ. सरफराज अहमद ने बताया कि प्रथम पाली में कुल 317 परीक्षार्थी थे। जिसमें से 274 उपस्थित एवं 44 अनुपस्थित थे। वहीं द्वितीय पाली में 332 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी है। केंद्राधीक्षक ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक एवं कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित हुई। इस बीच राजेंद्र कॉलेज के वाणिज्य संकाय के एक परीक्षार्थी ने अपना पीजी का प्रवेश पत्र व कोविड पॉजिटिव का रिपोर्ट लगाते हुए लिखा है कि मुझे चार दिनों से बुखार एवं खांसी था, इसी में मैन कॉलेज से प्रवेश पत्र रिसिव किया है। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह परीक्षा नहीं दे पा रहा है। इनसेट :

जेपीयू के डीएसडब्ल्यू पर छात्रों ने जला मोबिल फेंका

शर्मनाक :

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक कुमार झा पर शनिवार को बाइक सवार छात्रों ने जला हुआ मोबिल फेंक दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पीजी परीक्षा के दौरान साइंस ब्लॉक के बाहर खड़े डीएसडब्ल्यू थे। एक बाइक पर तीन सवार छात्रों में से एक छात्र बाइक से उतर कर उनपर मोबिल फेंक दिया और इंजीनयिरिग कॉलेज की तरफ भाग गया। डीएसडब्ल्यू पर बाइक सवार छात्रों ने मोबिल क्यों फेंका यह कोई नहीं बता पा रहा है, क्योंकि आज परीक्षा का पहला दिन था, मोबिल फेंकने की घटना के समय परीक्षा अभी चल ही रही थी। मोबिल पूरी प्लानिग के साथ फेंका गया है। यह भी कयास लगाया जा रहा है कि किसी दूसरे पदाधिकारी पर मोबिल फेंकने की प्लानिग की गई हो, वे नहीं मिले तो डीएसडब्ल्यू पर ही फेंक दिया गया। जेपीयू में पहली बार नहीं फेंका गया है मोबिल :

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय में किसी पदाधिकारी पर पहली बार मोबिल नहीं फेंका गया है। उसके पहले जगदम कॉलेज में पूर्व कुलपति प्रो. डीके ग़ुप्ता पर छात्रों ने मोबिल फेंक दिया था। उस समय भी फेंकने वाला पकड़ में नहीं आ सका था। इतना ही नहीं परीक्षा के दौरान उड़नदस्ता दल के सदस्यों पर भी जगदम कॉलेज में हमला किया गया था। पूर्व प्रतिकुलपति एवं पूर्व डीएसडब्ल्यू पर सिदूर एवं चूड़ी भी छात्र फेंक चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.