सारण के मढ़ौरा व अमनौर में नामजदगी आज से

अनुमंडलीय मुख्यालय प्रखंड मढ़ौरा व उसके पड़ोसी प्रखंड अमनौर में सोमवार को चुनावी बिगुल बजा। इन दोनों प्रखंडों में दसवें चरण के तहत पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। मंगलवार को यहां नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:53 PM (IST)
सारण के मढ़ौरा व अमनौर में नामजदगी आज से
सारण के मढ़ौरा व अमनौर में नामजदगी आज से

सारण। अनुमंडलीय मुख्यालय प्रखंड मढ़ौरा व उसके पड़ोसी प्रखंड अमनौर में सोमवार को चुनावी बिगुल बजा। इन दोनों प्रखंडों में दसवें चरण के तहत पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। मंगलवार को यहां नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है।

मढ़ौरा प्रखंड में ग्राम पंचायतों की संख्या 21 और अमनौर में 18 है। त्रिस्तरीय पंचायत के छह पदों का मढ़ौरा में कुल 675 व अमनौर में 589 सीट है। दोनों प्रखंडों की गंवई सियासत उफान पर है। चुनावी अखाड़े में उतरने को लड़ाके ताल ठोक रहे हैं। वहीं प्रशासनिक महकमा ने नामजदगी को शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने की मुकम्मल तैयारी कर रखी है। पंचायत समिति सदस्य, मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य तथा ग्राम कचहरी के पंच पदों ंके लिए नामजदगी दोनों प्रखंड कार्यालयों में होगी। वहीं दोनों प्रखंड के जिला परिषद सीट के लिए नामांकन मढ़ौरा अनुमंडल कार्यालय में दाखिल होंगे।

हर पद के अभ्यर्थियों के नामांकन को अलग काउंटर नामांकन के लिए दोनों प्रखंड कार्यालयों में अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई है। मढ़ौरा प्रखंड कार्यालय में 16 काउंटर पर विभिन्न पदों के अभ्यर्थी नामांकन दर्ज करयेंगे। मढ़ौरा में अभ्यर्थियों की नामजदगी 16 काउंटरों पर होगी। मुखिया पद के लिए तीन, सरपंच व पंचायत समिति पद के लिए दो-दो, वार्ड सदस्य पद के लिए छह व पंच पद के लिए तीन काउंटर बनाए गए हैं। इसी तरह अमनौर में 15 काउंटर पर नामजदगी होगी। यहां मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए दो-दो, वार्ड सदस्य के लिए छह व पंच पद के लिए तीन नामांकन काउंटर की व्यवस्था की गई है। हर काउंटर पर अलग-अलग एआरओ की प्रतिनियुक्ति है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी