सारण के दिघवारा में सात को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

दिघवारा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के खिलाफ नगर के दस पार्षदों की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की तिथि तय की दी गई है। सात को इस पर चर्चा होगी। जरूरत पड़ने पर मतदान भी कराया जा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:03 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:03 PM (IST)
सारण के दिघवारा में सात को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा
सारण के दिघवारा में सात को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

संसू, दिघवारा, (सारण): दिघवारा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के खिलाफ नगर के नाराज दस पार्षदों की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की तिथि सात अगस्त निर्धारित कर दी गई है। जरूरत पड़ने पर इसी दिन मतदान भी होगा। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी जया कुमारी ने तिथि तय करते हुए सभी 18 वार्ड पार्षदों को इसकी सूचना भेज दी है। इसकी सूचना जिला पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर को भी भेजी गई है। अब नगर पंचायत की राजनीति एक बार फिर चरम पर पहुंच गई है।

बता दें कि 19 जुलाई को नगर पंचायत के 18 वार्ड पार्षदों मे से 10 विक्षुब्ध पार्षदों ने मुख्य पार्षद पूनम देवी तथा उप मुख्य पार्षद सुनीता देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में मुख्य पार्षद व नगर के कार्यपालक पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा था। विक्षुब्ध वार्ड पार्षदों का आरोप था कि मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद दोनों लोगों द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए वार्ड पार्षदों के साथ भेदभाव करतीं हैं। कार्यवाही पंजी मे बैठक के दौरान नहीं लिखकर घर पर बाद में मनमाने ढंग से लिखा जाता है, जो नियमानुकूल नहीं है। वार्ड पार्षदों ने नगर क्षेत्रों में सफाई कार्यों में शिथिलता बरते जाने और सही ढंग से सफाई नहीं होने के अलावे जनहित योजनाओं में वित्तीय अनियमितता व राशि के बंदरबांट का आरोप भी लगाया है।

इधर, वार्ड 17 की पार्षद सरिता देवी ने बताया कि जो गाड़ी चलने लायक नहीं होती उसका इंजन बदलना जरूरी हो जाता है। वार्ड 15 के पार्षद ज्ञानेश्वर कुमार उर्फ राजा ने बताया कि पार्षदों का कोई सम्मान नहीं है। वार्ड एक की पार्षद राधिका देवी ने कहा कि सशक्त स्थाई समिति के कुछ विशेष सदस्यों को लाभ व महत्व देने के लिए ही मुख्य पार्षद प्रतिबद्ध हैं।

----------------

दिघवारा नगर पंचायत

- मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के खिलाफ है अविश्वास प्रस्ताव

- अविश्वास प्रस्ताव को ले नगर पंचायत की राजनीति चरम पर

----------------

chat bot
आपका साथी