एलएमवी कालेज छपरा के 68 छात्रों का नहीं आया प्रवेश पत्र

जयप्रकाश विश्वविद्यालय से संबद्ध लोक महाविद्यालय के 6

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:54 PM (IST)
एलएमवी कालेज छपरा के 68 छात्रों का नहीं आया प्रवेश पत्र
एलएमवी कालेज छपरा के 68 छात्रों का नहीं आया प्रवेश पत्र

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय से संबद्ध लोक महाविद्यालय के 68 छात्र-छात्राओं का स्नातक तृतीय खंड(सत्र-2017-20) परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं आया है। परीक्षा 13 सितंबर से प्रारंभ हो रही है। प्रवेश पत्र के लिए परीक्षार्थी लोक महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय का चक्कर लगा कर थक चुके हैं, लेकिन उनका प्रवेश पत्र नहीं मिला। इतना ही नही परीक्षार्थियों को यह भी नहीं बताया जा रहा है कि उन्हें प्रवेश पत्र क्यों नहीं दिया जा रहा है।

इस संबंध में लोक महाविद्यालय के छात्र विक्रम कुमार ने बताया कि वह लोक महाविद्यालय हाफिजपुर का बीएससी गणित आनर्स का छात्र है। परीक्षा फार्म भरने के बाद भी मेरा प्रवेश पत्र नहीं आया। जबकि 13 सितंबर से परीक्षा प्रारंभ हो रही है। विक्रम कुमार, अनिकेत कुमार, मिथिलेश कुमार शर्मा, नीरज कुमार समेत 65 परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र कालेज में नहीं आया है। छात्राओं का आरोप है कि प्राचार्य और महाविद्यालय के कर्मियों की मिलीभगत के कारण हम लोगों का भविष्य चौपट होने के कगार पर है। इस दिशा में जेपी विश्वविद्यालय भी ध्यान नहीं दे रहा है। इस संबंध में कालेज प्रशासन ने कहा कि यह छात्र पार्ट थ्री में नामांकन व परीक्षा शुल्क कालेज में जमा नहीं किये हैं, इसके कारण उनका प्रवेश पत्र नहीं आया है। इस मामले में कालेज के परीक्षा नियंत्रक श्रीनिवास पांडेय से प्राचार्य ने शो काज भी किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार ने कहा कि कालेज व विवि प्रशासन के चक्कर में विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। उसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

प्राचार्य बोले :

कालेज के जिन 68 परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र नहीं आया है। वे आनलाइन फार्म तो भरे हैं, लेकिन हार्ड कापी एवं परीक्षा शुल्क कालेज में जमा नही किये है। इसलिए उनका प्रवेश पत्र नहीं आया है। इसमें गलती विद्यार्थियों की है।

डा.पीएन चौधरी

प्राचार्य, लोक महाविद्यालय, हाफिजपुर परीक्षा नियंत्रक की सुनें :

लोक महाविद्यालय से जितने परीक्षार्थियों का फार्म परीक्षा विभाग में जमा किया गया है। उनका प्रवेश पत्र कालेज में भेज दिया गया है। प्राचार्य ने लिखित दिया है कि उनके सभी विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र मिल चुका है।

डा. अनिल कुमार सिंह

परीक्षा नियंत्रक,

जेपी विश्वविद्यालय, छपरा।

chat bot
आपका साथी