सारण के मशरक में डीसीएलआर व एसडीपीओ ने मशरक में चलाया मास्क जांच अभियान

मशरक प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएच 90 एवं एसएच 73 के गोपालबाड़ी मोड़ पर मढ़ौरा के प्रभारी एसडीओ सह डीसीएलआर रविशंकर शर्मा डीएसपी इन्द्रजीत बैठा के संयुक्त नेतृत्व में सीओ ललित कुमार सिंह थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा दलबल के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:16 PM (IST)
सारण के मशरक में डीसीएलआर व एसडीपीओ ने मशरक में चलाया मास्क जांच अभियान
सारण के मशरक में डीसीएलआर व एसडीपीओ ने मशरक में चलाया मास्क जांच अभियान

सारण । मशरक प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएच 90 एवं एसएच 73 के गोपालबाड़ी मोड़ पर मढ़ौरा के प्रभारी एसडीओ सह डीसीएलआर रविशंकर शर्मा, डीएसपी इन्द्रजीत बैठा के संयुक्त नेतृत्व में सीओ ललित कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा दलबल के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने शुक्रवार को लगभग पचास से अधिक के लोगों को जांच के दौरान चालान काट कर जुर्माना वसूला। प्रभारी एसडीओ सह डीसीएलआर रविशंकर शर्मा ने बताया कि बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ अभियान पूरे अनुमंडल क्षेत्र में चलाया जा रहा है। डेरनी में भी मास्क जांच अभियान संसू,दरियापुर : डेरनी थाना क्षेत्र के डेरनी व सुतिहार चौक पर कोरोना को लेकर प्रशासन ने वगैर मास्क के चलने वाले लोगो को जागरूक करने के लिए जुर्माने की राशि के साथ मास्क दिए गए । प्रखंड के डेरनी व सुतिहार चौक पर डेरनी-दिघवारा मुख्य मार्ग पर बगैर मास्क के सफर करने वाले 57 लोगों को प्रखंड विकास पदाधिकारी जयराम चौरसिया व डेरनी थानाधक्ष विजय कुमार चौधरी ने जागरूक करते हुए जुर्माना लेकर चलान काटा गया । जिसमे 2850 रूपये की राजस्व की वसूली की गयी । शादी की तारीख आगे बढाने के बाद भी नहीं होगी धूमधाम से शादी संसू, दिघवारा : कोरोना काल में शादी की तारीख निरस्त कराने वालों ने अनलॉक में मिली छूट का मौका बनाया था। उम्मीद थी कि धूमधाम से शादी होगी। लेकिन, सरकार के नए गाइडलाइन ने शादी के घर में उथल पुथल मचा दी है। कई परिवार ऐसे है जो शादी वाले घर के खास है, लेकिन वह भी शरीक नहीं हो पा रहे हैं। उनके दिल में मलाल है कि वह शादी में नहीं जा पाएंगे। इन सभी के माथे पर चिता की लकीरें आ गई है। नए गाइडलाइन के अनुसार शादी में न सिर्फ 100 लोग शरीक होंगे बल्कि बैंड बाजा, ढोल ताशा व डीजे भी नहीं बज सकेगा। यानि दूल्हे राजा बरात लेकर आएंगे जरूर, मगर उनके साथ बैंड नही होगा। कोविड के नए दिशा निर्देश के बाद सोशल मिडिया पर भी मैसेज चल रहा है। जिनमे लोग लिख रहे है कि आपके आमंत्रण के लिए बहुत बहुत आभार, वर वधू को हमारा आशिर्वाद। माफ करें हम नहीं आ रहें है। हमारी जगह दूसरे मेहमान का नाम तय कर ले। मौका मिला तो फिर कभी आएंगे। वहीं शादियां वाले घरों के लोगो ने शादी बरात की तैयारी पूरी कर ली है। बैंड बाजा, बस, कार मैरेज हॉल समेत कई व्यवस्थाओं के लिए बुकिग की जा चुकी है। अंतिम समय में नए दिशा निर्देश ने सबकुछ बदल दिया है। सभी के अरमानों पर पानी फिर गया है। रिस्तेदारों की नई सूची तैयार की जा रही है। इधर सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के लिए जारी गाइडलाइन के पालन के संबंध थानाधयक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि गाइडलाइन के पालन के प्रति मुखिया, सरपंच, वार्ड पार्षद व वार्ड सदस्य से पुलिस संपर्क कर जागरूकता चलाने की अपील की है। जिसमें शादी समारोह में शामिल होने वालों की सौ की संख्या हो, सैनिटाइजर, मास्क लगाने व बैंड बाजा न बजाने के लिए प्रेरित करने का आह्वान करने की अपील की जा रही है। इन सबका पालन न करने पर केस दर्ज किया जाएगा।

इनसेट

कोरोना को लेकर नगर पंचायत से गांव तक सख्ती, बिना मास्क वालों से वसूला जा रहा जुर्माना संसू,परसा: कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ ही प्रखंड प्रशासन भी चौकस हो गया है। सरकार के निर्देश पर मास्क पहनने को लेकर एक बार फिर सख्ती शुरू कर दी गई है। प्रखंड क्षेत्र के दरोगा राय चौक, हाई स्कूल चौक,खजौली चौक सहित कई स्थानों पर जांच अभियान तेज कर दिया गया है। बिना मास्क वालों को फटकार लगाई जा रही है। जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

बीडीओ रजत किशोर सिंह ने बताया कि डीएम सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर अगले 15 दिनों तक सार्वजनिक जगहों पर सघन मास्क जांच अभियान चलाये जा रहा है।जांच के दौरान बिना मास्क के बाजार घूमने वाले लगभग 78 लोगों से 50 रुपये की दर से चालान के रूप में वसूले गए।बीडीओ ने कहा कि बिना मास्क के बाजार घूमने वालों के खिलाफ जांच अभियान लगातार जारी रहेगा।साथ ही लोगों से अनुरोध किया कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। क्योंकि बिना मास्क के बाहर निकलने पर जुर्माना भरना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी