नवगठित मशरक नगर पंचायत प्रशासन के सामने आएंगी कई चुनौतियां

मशरक को नगर पंचायत बनाए जाने पर स्थानीय लोगों में काफी खुशी है। यहां की समस्याएं खत्म होने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:30 PM (IST)
नवगठित मशरक नगर पंचायत प्रशासन के सामने आएंगी कई चुनौतियां
नवगठित मशरक नगर पंचायत प्रशासन के सामने आएंगी कई चुनौतियां

संवाद सूत्र, मशरक(सारण): मशरक को नगर पंचायत बनाए जाने पर स्थानीय लोगों में काफी खुशी है। लोग नगर पंचायत क्षेत्र में नियमित सफाई, जलनिकासी, स्ट्रीट व हाईमास्ट लाइट के साथ डोर-टू-डोर कचरा उठाव सहित अन्य सुविधाएं मिलने की उम्मीद में हैं। हालांकि नवगठित नगर पंचायत प्रशासन के समक्ष यहां कई चुनौतियों से सामना होगा।

मढ़ौरा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार को नवगठित नगर पंचायत मशरक के कार्यपालक पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मशरक बाजार में साफ सफाई का काम तो पहले दिन ही शुरू हुई, लेकिन भारी बारिश के कारण फिलहाल इस पर विराम लग गया है। मशरक स्टेशन रोड, थाना रोड, अस्पताल रोड, मां सिद्धिदात्री मंदिर चौक, बस स्टैंड, महाबीर मोड़, मलमलिया रोड, मशरक तक्थ, सिनेमा रोड में साफ सफाई करायी गई थी। रोड व गलियों में अंधेरा बड़ी समस्या

संसू, मशरक: मशरक स्टेशन फीडर रोड पर सड़क की जमीन का अतिक्रमण, जलनिकासी के समुचित प्रबंध के अभाव में सड़कों पर जलजमाव के साथ ही स्ट्रीट लाइट का अभाव यहां के लोगों के लिए बड़ी समस्या है। नवगठित नगर पंचायत मशरक के पदाधिकारी एवं निर्वाचित पार्षदों को इस समस्या का सामना करना पड़ेगा। लोग निर्वाचित पार्षदों से इन समस्याओं के समाधान की अपेक्षा रखेंगे। वहीं विभिन्न संगठनों एवं सार्वजनिक मंच से इन समस्याओं के समाधान की मांग भी उठेगी। अब देखना होगा कि सड़क का अतिक्रमण, जलजमाव एवं रोड व गलियों में अंधेरा जैसी प्रमुख समस्या का समाधान नपं प्रशासन कब करता हैं।

-----------------

बहुत जल्द मशरक बाजार सुंदर व आकर्षक दिखेगा। नगर पंचायत इसकी रणनीति व कार्ययोजना बना रहा है। आधे दर्जन से अधिक गांव के करीब 30 हजार की आबादी अब मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के निवासी हो गए हैं।

पप्पू कुमार, प्रभारी पर्यवेक्षक सह प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी ---------------

नवगठित नगर पंचायत में प्रभारी पर्यवेक्षक व कर्मियों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया जा रहा है। जल्द ही जलजमाव व अतिक्रमण हटाने का निर्णय लेकर कार्य रूप दिया जाएगा। अभी तो नपं प्रशासन अपने स्वरूप में भी नहीं आया है। थोड़ा समय लगेगा, सब ठीक हो जाएगा।

मुकेश कुमार, प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी

-----------------

फोटा 25 सीपीआर 2

सरकार ने तो मशरक को नगर पंचायत बना दिया। हम लोग इंतजार कर रहे हैं कि कब मशरक स्टेशन फीडर रोड से जलजमाव की समस्या दूर होगी।

योगेंद्र प्रसाद, व्यवसायी स्टेशन रोड मशरक -----------------

फोटा 25 सीपीआर 3

नगर पंचायत बनने से मशरक की प्रतिष्ठा भी बढ़ी है। अब विकास कार्य तेज होंगे। लोगों को थोड़ा धैर्य रखना होगा। अधिकारी भी इसके लिए प्रयारत रहें।

डा. पीके परमार, मशरक

-------------

फोटा 25 सीपीआर 4

जलजमाव से हम लोग जितना परेशान हैं, उससे ज्यादा परेशान तो आने जाने वाले लोग भी है। अब लगता है कि समस्या खत्म होगी।

अजय कुमार गुप्ता, व्यवसायी -------------------

फोटा 25 सीपीआर 5

गत दो दशक से मशरक बाजार के लोग परेशान हैं। सड़क पर जलजमाव, अतिक्रमण जैसी समस्या से हम सभी जूझ रहे हैं। सरकार ने मशरक को नगर पंचायत बनाकर विकास का रास्ता दिखाया है। अब अधिकारीगण इस पर अमल करें।

बसंत कुमार सिंह, पुस्तक विक्रेता मशरक बाजार

chat bot
आपका साथी