सारण में गोली मारकर लूट की घटना को दिया अंजाम

कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन में लोग आवश्यक सामान की खरीद बिक्री में मशगूल थे। वहीं प्रशासन की टीम गाइडलाइन का पालन कराने को विभिन्न स्थानों पर घूम रही थी। इसी क्रम में सोमवार को आपदा में अवसर तलाशते हुए दो बाइकों पर सवार बेखौफ अपराधियों ने बसस्टैंड स्थित आर्यमंडल क्लब के समीप ताबड़तोड़ फायरिग कर उत्कर्ष बैंक के कैशियर को गोली मारकर 9.50 लाख की राशि लूट ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST)
सारण में गोली मारकर लूट की घटना को दिया अंजाम
सारण में गोली मारकर लूट की घटना को दिया अंजाम

सारण। कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन में लोग आवश्यक सामान की खरीद बिक्री में मशगूल थे। वहीं प्रशासन की टीम गाइडलाइन का पालन कराने को विभिन्न स्थानों पर घूम रही थी। इसी क्रम में सोमवार को आपदा में अवसर तलाशते हुए दो बाइकों पर सवार बेखौफ अपराधियों ने बसस्टैंड स्थित आर्यमंडल क्लब के समीप ताबड़तोड़ फायरिग कर उत्कर्ष बैंक के कैशियर को गोली मारकर 9.50 लाख की राशि लूट ली। इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से लगभग 10 राउंड फायरिग की और घटना को अंजाम देने के बाद भागने में सफल रहे। हालांकि मौके पर मौजूद कुछ स्थानीय युवकों ने ईट पत्थर चलाते हुए अपराधियों को पकड़ने की हरसंभव कोशिश की। मगर अपराधी अंधाधुंध फायरिग करते हुए भागने में सफल रहे। फायरिग के दौरान एक युवक को भी गोली लग गई और एक गोली ठीक एक दुकान के दीवार पर लगी। जिसमें उक्त दुकानदार बाल बाल बच गया।

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पूरब दिशा की तरफ भाग खड़े हुए। उधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कई खाली खोखा बरामद किया। घटना के बाद घायल कैशियर व एक अन्य युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिघवारा पहुंचाया गया जहां दोनों का प्राथमिक उपचार करने के बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। सोनपुर इंस्पेक्टर राधेश्याम प्रसाद व दिघवारा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, एसआइ शशिरंजन प्रकाश, एएसआइ विरेन्द्र राम ने अस्पताल पहुंचकर घायल कैशियर से घटना की जानकारी लेते हुए पुलिस अनुसंधान शुरू कर दिया है। पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान करने में कोशिश की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि अपराधियों की पहले से कुछ गतिविधि वहां पर रही होगी। पुलिस उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के कर्मियों से भी गहन पूछताछ करने में जुटी है। शक की सूई कुछ कर्मियों पर भी है। बहरहाल, लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति में पुलिस की सक्रियता के बीच अपराधियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देने के बाद जुबानी चर्चा तेज हो गयी है। घटना को लेकर सोनपुर एसडीपीओ सह एएसपी अंजनी कुमार ने बैंक व घटनास्थल का बारीकियों से जांच किया। सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मोबाइल से घायलों का हालचाल व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बताते चलें कि दिघवारा के बस स्टैंड स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक शाखा के कैशियर व पटना अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड निवासी बिदल मंडल के 27 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार से बदमाशों ने उनको गोली मारकर 9.50 लाख रुपये लूट लिये। वे उस राशि को पास ही में अवस्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जमा करने जा रहे थे। तभी सड़क पार करने के दौरान दो बाइकों पर सवार चार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिग कर घटना को अंजाम दिया। इस दौरान ताबड़तोड़ फायरिग से एक अन्य युवक दिघवारा थाना क्षेत्र के फरहदा निवासी दिनेश सिंह का 21 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार भी जख्मी हुआ है।

chat bot
आपका साथी