लोकनायक को कभी नहीं हुआ सत्ता लोभ: सुशील मोदी

सांसद सुशील मोदी ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण देश में एक नेता थे जिन्हें सत्ता लोभ नहीं हुआ। वे जयंती समारोह में सिताब दियारा में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:03 PM (IST)
लोकनायक को कभी नहीं हुआ सत्ता लोभ: सुशील मोदी
लोकनायक को कभी नहीं हुआ सत्ता लोभ: सुशील मोदी

संसू, रिविलगंज (सारण): सांसद सुशील मोदी ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण देश में एक मात्र ऐसे नेता हुए, जिन्हें कभी सत्ता का लोभ नहीं रहा। अगर वे चाहते तो देश के प्रधानमंत्री बन गए होते। सत्ता के पद की उन्होंने कभी लालसा तक नहीं की। सामाजिक, आर्थिक व सांस्कृतिक बदलाव का काम आजीवन करते रहे। धन्य है यह धरती, जहां जेपी जैसे लाल पैदा हुए। मोदी रविवार को जेपी की जन्मस्थली सिताबदियारा के लाला टोला में आयोजित जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे।

सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सांसद मोदी ने जेपी के सिद्धांतों का हवाला देते हुए विरोधियों पर तंज भी कसा। कहा कि आज जयप्रकाशजी के अनुयायी उनके बताए राह को भूल गए हैं। वे उन्हीं की गोद में जा बैठे हैं, जिनसे भ्रष्टाचार व सत्ता परिवर्तन के लिए जेपी ने लड़ाई लड़ी।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जेपी ही थे, जिनके पीछे पूरा देश व्यवस्था परिवर्तन के लिए लग गया। पथ निर्माण मंत्री नितीन नवीन ने कहा कि लोकनायक के राष्ट्र प्रेम को देश कभी भूल नहीं सकता। महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि सरयू नदी पर लाला टोला के सामने पक्का पुल बनवाने के लिए केंद्र सरकार के सामने मांग रखेंगे। अन्य वक्ताओं ने भी कार्यक्रम को संबोधित किाय। अध्यक्षता बलिया के बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने की।

इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री ने सिताबदियारा में अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। सप्ताह में चार दिन डाक्टरो की ड्यूटी लगाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। वहीं पथ निर्माण मंत्री ने जेपी स्मृति भवन से मुख्य पथ तक की सड़क का शिलान्यास किया। मौके पर अमनौर विधायक मंटू सिंह समेत अन्य मौजूद थे। ----------------

- जेपी की जन्मस्थली सिताबदियारा में आयोजित जयंती समारोह में पहुंचे प्रदेशभर के नेता

- पथ निर्माण मंत्री नितीन नवीन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित अन्य ने किया संबोधित

------------

chat bot
आपका साथी