छपरा सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर का एडीएम ने किया निरीक्षण

छपरा सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर एवं वहां कोरोना मरीजों के स्वजनों के लिए चल रहे सामुदायिक किचेन का रविवार को अपर समाहर्ता डॉ. गगन ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से उनका हाल- चाल भी पूछा और समय पर दवा व खाना मिलता है कि नहीं उसकी जानकारी मरीजों से ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:46 PM (IST)
छपरा सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर का एडीएम ने किया निरीक्षण
छपरा सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर का एडीएम ने किया निरीक्षण

सारण। छपरा सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर एवं वहां कोरोना मरीजों के स्वजनों के लिए चल रहे सामुदायिक किचेन का रविवार को अपर समाहर्ता डॉ. गगन ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से उनका हाल- चाल भी पूछा और समय पर दवा व खाना मिलता है कि नहीं, उसकी जानकारी मरीजों से ली। उसके बाद एडीएम ने सामुदायिक किचेन का निरीक्षण किया।

वहां भोजन कर रहे लोगों से भी बातचीत की। उनसे भोजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। इस दौरान एडीएम ने सामुदायिक किचेन में साफ - सफाई एवं शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने वहां पानी की उपलब्धता को भी देखा। उल्लेखनीय हो कि जिलाधिकारी डॉ. नीलेश रामचंद्र देवरे ने पिछले दिनों ही कोविड मरीजों के स्वजनों के लिए सामुदायक किचेन को प्रारंभ कराया था। एडीएम ने सामुदायिक किचेन में रात के समय रोटी देने का निर्देश दिया। अब रात के समय रोटी सामुदायिक किचेन में दिया जाएगा। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार, डीपीएम अरविद्र कुमार , अंचलाधिकारी अरविद कुमार आदि मौजूद थे। इनसेट :

सदर अस्पताल में शव वाहन की कमी की शिकायत

जास, छपरा : कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान कोविड से मरे व्यक्ति के शव ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिलने की शिकायत स्वजनों ने एडीएम से की। जिस पर एडीएम ने पूछताछ किया तो पता चला कि अस्पताल में दो शव वाहन है, जो दो शव लेकर गया है, आने में एक घंटा का समय लगेगा। जिस पर उन्होंने स्वजनों को समझाया कि आपदा के समय में थोड़ा धैर्य रखे, उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव को पैक कर एंबुलेंस से शव भेजने की व्यवस्था करने की बात भी कही, जिसके बाद स्वजन शांत हुए। इनसेट :

कोरोना काल में भी एएनएम को नहीं मिल रहा वेतन

जासं, छपरा : सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एएनएम को कोरेाना काल में भी वेतन नहीं मिल रहा है। इतना ही नही पिछले वर्ष 2020 में कोविड के समय का अवकाश एवं रात के समय किये गए कार्य को ले मिलने वाला अल्पाहार राशि बकाया है। इस वित्तीय वर्ष 2020 - 21 में वेतन संबंधित आवंटन आने के बाद भी वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिससे उनकी आर्थिक स्थित खराब हो गई है। इस संबंध में एएनएम चिता देवी, ललीता देवी, सुनीता कुमारी, शोभा श्रीवास्तव, देवंती देवी, पूनम कुमारी, शारदा देवी,अल्पना, रेणु देवी, किरण कुमारी एवं निर्मला देवी ने सिविल सर्जन डॉ. जनार्दन प्रसाद सुकुमार को आवेदन दिया है। जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 में भी हमें वेतन समय पर नहीं मिल रहा है। इतना ही नहीं वर्ष 2020 में कोविड के समय उन्होंने बिना अवकाश लिए कार्य किया था। उसके बाद भी उन्हें रात के समय कार्य करने के एवज में मिलने वाला अल्पाहार की राशि नही दी गई है, जिसे अविलंब दिया जाए।

chat bot
आपका साथी