घर में लगी भीषण आग, बच्चे की झुलसकर मौत

घर में लगी भीषण आग, बच्चे की झुलसकर मौत

थाना क्षेत्र के पचभिडा गांव में मंगलवार की दोपहर खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी से आग लग गई।

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 05:51 PM (IST) Author: Jagran

तरैया (सारण) : थाना क्षेत्र के पचभिडा गांव में मंगलवार की दोपहर खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिगारी से घर में आग लग गई। आग लगने से रिटू राम के सात वर्षीय पुत्र आलोक कुमार की घटनास्थल पर ही झुलसकर मौत हो गई। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा फैल गया। इस हृदय विदारक दृश्य को देख सभी की आंखें नम हो जा रही थीं। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

ग्रामीणों ने बताया कि चूल्हे की चिगारी से करकटनुमा घर में आग लग गई। रिटू राम का घर गांव के अंतिम छोर पर है। ग्रामीण जब तक पहुंचते सबकुछ जल कर राख हो गया था। आग ने कुछ देर में ही विकराल रूप ले लिया। स्वजन रोजमर्रा के सामान समेटने में जुटे थे। जब बच्चे की खोज की गई तो आलोक कहीं नजर नहीं आया। तब ग्रामीण आनन-फानन में लाठी-डंडे के सहारे करकट को हटा कर खोज करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों ने देखा कि घर में चौकी पर सो रहे आलोक की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने शव को आग से बाहर निकाला।

आलोक की मां नेहा देवी ने गांव में ही अपने दूसरे घर पर तीन दिन पहले एक बच्ची को जन्म दी है। आलोक का पिता रिटू राम दिल्ली में मजदूरी करते हैं। घटना के बाद बच्चे की बुआ लालमुनि देवी, सीमा कुमारी, दादी व अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीण स्वजनों को सांत्वना देने में जुटे थे। अग्निशमन वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। ग्रामीणों की सूचना पर सीओ अंकु गुप्ता ने सीआइ को भेज कर घटना की जांच कराई।

आग लगने से नकदी और सामान जलकर राख

संसू, लहलादपुर : जनता बाजार थाना क्षेत्र के लहलादपुर गांव निवासी जगदीश प्रसाद तथा अशोक प्रसाद के खपड़ैलनुमा दालान में सोमवार की रात आग लगने से गेहूं, फर्नीचर, अन्य सामग्री सहित हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गए।

जानकारी के अनुसार, परिवार के लोग घर में सो रहे थे। तभी दलान में आग लग गई। आग की लपट देख आनन-फानन में सभी दौड़े तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने काफी मेहनत कर आग पर काबू पाया।

हजारों की संपत्ति जली

संसू, मढ़ौरा : प्रखंड के तालपुरैना गांव में एक घर में आग लगने के वजह से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। इस संबंध में पीड़ित लालकिशुन महतो की पत्नी सुशीला देवी ने बताया कि घर में आग लगने से पकड़े, बर्तन के अलावा फर्निचर जलकर राख गए। इस संबंध में महिला ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर सहायता करने का आग्रह किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.