इंटर परीक्षा के दूसरे दिन चार परीक्षार्थी निष्कासित

छपरा बीएसईबी की इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को नकल करने के आरोप में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 11:36 PM (IST)
इंटर परीक्षा के दूसरे दिन चार  परीक्षार्थी निष्कासित
इंटर परीक्षा के दूसरे दिन चार परीक्षार्थी निष्कासित

छपरा : बीएसईबी की इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को नकल करने के आरोप में पांच परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। जिसमें पीआर कॉलेज सोनपुर परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में एक एवं मध्य विद्यालय जहांगीपुर, सोनपुर में द्वितीय पाली में तीन परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। मध्य विद्यालय जहांगीरपुर में द्वितीय पाली में तीन परीक्षार्थियों के निष्कासन के बाद परीक्षार्थियों में हड़कंप मच गया। परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे एवं पुलिस कप्तान संतोष कुमार के जांच नहीं करने से परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली। परीक्षा के दूसरे दिन केंद्रों की गेट पर अभिभावकों का जमावड़ा दिन भर लगा रहा। इनसेट :

एसडीओ व डीईओ ने की परीक्षा केंद्रों की जांच

जासं, छपरा : इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन भी प्रशासनिक पदाधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों की जांच की। सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों की जांच की। डीईओ कार्यालय के परीक्षा कोषांग में लिपिक अरूण कुमार सिंह, अनिल कुमार, राजीव रंजन एवं साकेश कुमार परीक्षा की प्रतिदिन जानकारी ले रहे है।

इनसेट :

केंद्राधीक्षक बोर्ड के एप कर रहे है सूचना अपडेट :

जासं,छपरा : बीएसईबी के एग्जामिनेशन एप पर सारण जिले के 80 केंद्राधीक्षकों की लॉगिन करके जानकारी अपडेट कर रहे है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक (उ.मा.) द्वारा एप की निगरानी कर रहे है। जिसमें परीक्षा की सूचना प्रतिदिन अपलोड करने को कहा गया है। एप के माध्यम से बोर्ड परीक्षा की निगरानी कर रहा है।

इनसेट

परीक्षा केंद्रों पर योगदान नहीं करने वाले वीक्षकों की रिपोर्ट तलब

जासं, छपरा : बीएसईबी के इंटरमीडिएट की परीक्षा में वीक्षण कार्य नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होगी। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने जिले के सभी 80 परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षकों से रिपोर्ट तलब किया गया है। वीक्षण कार्य नहीं करने वाले शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। सभी केंद्राधीक्षकों से तीन फरवरी तक रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इनसेट :

किस केंद्र पर कितने परीक्षार्थी निष्कासित :

- पीआर कॉलेज, सोनपुर - एक

- मध्य विद्यालय जहांगीरपुर, सोनपुर - तीन

chat bot
आपका साथी