छपरा राजेंद्र कॉलेज में पांच प्राध्यापक पॉजिटिव

जयप्रकाश विश्वविद्यालय एवं राजेंद्र कॉलेज में कोरोना विस्फोट हुआ है। राजेंद्र कॉलेज के पांच शिक्षक एवं पीजी रसायन शास्त्र विभाग के हेड को कोरोना हो गया है। जिसके बाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेज में हड़कंप मच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:29 PM (IST)
छपरा राजेंद्र कॉलेज में पांच प्राध्यापक पॉजिटिव
छपरा राजेंद्र कॉलेज में पांच प्राध्यापक पॉजिटिव

सारण । जयप्रकाश विश्वविद्यालय एवं राजेंद्र कॉलेज में कोरोना विस्फोट हुआ है। राजेंद्र कॉलेज के पांच शिक्षक एवं पीजी रसायन शास्त्र विभाग के हेड को कोरोना हो गया है। जिसके बाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेज में हड़कंप मच गया है। राजेंद्र कॉलेज में राजनीति विज्ञान विभाग की प्राध्यापिका के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पर कॉलेज में सोमवार को कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें रैपिड एंटीजन किट से भूगोल विभाग के एक प्राध्यापक, अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापिका, मनोविज्ञान विभाग के शिक्षक दंपती, जंतु विज्ञान के एक प्राध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गये है। जिसमें एक प्राध्यापिका निलंबित होने के बाद रामजयपाल कॉलेज एवं एक शिक्षक जगदम कॉलेज में प्रतिनियुक्त है। उनका भी जांच राजेंद्र कॉलेज में ही हुआ है, जो पॉजिटिव पाए गये है। इसके बाद रामजयपाल कॉलेज एवं जगदम कॉलेज में भी हड़कंप मच गया है। राजेंद्र कॉलेज में रैपिड एंटीजन कीट से आज कॉलेज में 55 शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी की जांच हुई। वहीं 13 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम 30 शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों की जांच करेंगी। राजेंद्र कॉलेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हरिहर मोहन ने प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार सिन्हा से मांगा की कि पूरे कॉलेज को अविलंब सैनिटाइज कराया जाए। कॉलेज में सुबह एवं शाम दो बार प्रतिदिन सैनिटाइजेशन की व्यवस्था एवं थर्मल स्क्रीनिग करने के बाद भी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों की प्रवेश की अनुमति दी जाए।

इनसेट :

पीजी रसायन शास्त्र विभाग के प्राध्यापक कोरोना पॉजिटिव

जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी रसायन शास्त्र विभाग के हेड भी कोरोना पॉजिटिव हो गये है। उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी जब मिली तब वह अपने विभाग में शोधार्थी विनीता तिवारी के पीएचडी का वायवा ले रहे थे। वायवा में एक्सटर्नल में बीएन कॉलेज पटना के राजनीति शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. इरशाद अली, एवं शोध निर्देशक एवं बीएड कॉलेज के रसायन शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. शमशेद अहमद खां समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे। वायवा में जेपी विश्वविद्यालय के पीएचडी सेक्शन के कर्मचारी विपिन कुमार भी मौजूद थे। इस संबंघ में पूछे जाने पर जेपीयू के जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. हरिश्चंद्र ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले से ही जो निर्देश दिया है कि जिन शिक्षक के स्वजन भी कोरेाना पॉजिटिव है वह होम क्वारंटाइन में रहेंगे। उन्हें कोरोना निगेटिव होने पर कॉलेज व विश्वविद्यालय में आने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी