दोहरे हत्याकांड में प्राथमिकी दर्ज

बनियापुर थाना क्षेत्र के मझवलिया नहर पुल के समीप हुए दोहरे हत्या कांड में मृतक दिलीप प्रसाद की पत्नी ने भूमि विवाद को लेकर मृतक के भाई सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:11 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड में प्राथमिकी दर्ज
दोहरे हत्याकांड में प्राथमिकी दर्ज

सारण। बनियापुर थाना क्षेत्र के मझवलिया नहर पुल के समीप हुए दोहरे हत्या कांड में मृतक दिलीप प्रसाद की पत्नी ने भूमि विवाद को लेकर मृतक के भाई सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दर्ज प्राथमिकी में मृतक की पत्नी शारदा देवी द्वारा बताया गया है कि पिछले कई दिनों से जमीन विवाद को लेकर मृतक दिलीप प्रसाद और उनके भाई राजेन्द्र प्रसाद के बीच विवाद चल रहा था। जिस विवाद को लेकर गांव के कुछ लोगों द्वारा पंचायती भी की गई थी। लेकिन पंचायती सफल नहीं हो सकी। इसी विवाद को लेकर राजेन्द्र प्रसाद द्वारा मेरे पति दिलीप प्रसाद तथा उनके मित्र निजामुद्दीन मंसूरी की साजिश रच हत्या कराई गई है। उनके द्वारा यह भी बताया गया है कि मेरे पति के खास मित्र निजामुद्दीन मंसूरी की हत्या मेरे पति के साथ रहने की व•ाह से की गई। इस हत्या के पीछे राजेन्द्र प्रसाद के अलावा कई अन्य लोगों का हाथ है। हालांकि मृतक की पत्नी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस द्वारा संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्याकांड को लेकर देर रात एसपी भी पहुंचे घटनास्थल पर दोहरे हत्याकांड को लेकर देर रात सारण एसपी संतोष कुमार भी घटना स्थल का दौरा कर घटना का जायजा लिए। मृतकों के परिजनों से मिल कर घटना के कारणों की तलाश की। जिसके बाद बनियापुर थाना अध्यक्ष किशोरी चौधरी को घटना के विषय में आवश्यक कार्रवाई करने तथा अपराधियों की गिरफ्तारी का आदेश दिए। धारदार हथियार से हुई है दोनों की हत्या

दोहरे हत्याकांड के पीछे यह भी स्पष्ट होते जा रहा है कि दिलीप प्रसाद तथा निजामुद्दीन मंसूरी की हत्या धारदार हथियार से ही की गयी है। मृतकों को शराब पिलाकर गला रेत कर हत्या की गई है। यही कारण है कि शरीर के अन्य हिस्सों में कोई जख्म नही है। वहीं घटनास्थल पर हाथापाई का भी कोई निशान नही है। लोगों का मानना है कि दोनों की हत्या अपराधियों द्वारा सा•िाश रच कर ही की गई है। घटनास्थल से महज दो सौ गज की दूरी पर मझवलिया बस्ती भी है। लेकिन लोगों को उफ तक सुनाई नहीं दी।

chat bot
आपका साथी