अवतारनगर में ट्रैक्टर से दबकर पिता की मौत, पुत्र समेत दो घायल

सारण। छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर अवतार नगर थाना क्षेत्र के रामू टोला गांव के समीप शुक्रवार की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:21 PM (IST)
अवतारनगर में ट्रैक्टर से दबकर पिता की मौत, पुत्र समेत दो घायल
अवतारनगर में ट्रैक्टर से दबकर पिता की मौत, पुत्र समेत दो घायल

सारण। छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर अवतार नगर थाना क्षेत्र के रामू टोला गांव के समीप शुक्रवार की सुबह एक ट्रक से टक्कर होने के बचाव करने में ट्रैक्टर चालक संतुलन खो दिया, जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गया। इस घटना में ट्रैक्टर चालक कोठयां प्राण राय के टोला निवासी सखीचन राय के 45 वर्षीय पुत्र नूनू राय की मौके पर ही मौत गई। जबकि ट्रैक्टर चालक नूनू राय का 15 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार एवं पड़ोसी 55 वर्षीय डुगुरन राय गंभीर रुप से घायल हो गए।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नूनू राय अपने पुत्र कुंदन तथा पड़ोसी डुगुरन राय के साथ ट्रैक्टर पर भूसा लोड कर सोनपुर गया था। वहां भूसा उतारकर वापस अपने घर लौट रहा था । इसी बीच छपरा पटना मुख्यमार्ग पर रामू टोला गांव के समीप छपरा से पटना की तरफ तेज रफ्तार में जा रहे एक ट्रक के चालक ने चकमा दे दिया । जिससे बचने की कोशिश में ट्रैक्टर सीधे गहरी खाई में जाकर पलट गया। ट्रैक्टर से दबकर चालक नूनू राय ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । वहीं ट्रैक्टर पर सवार मृतक के 15 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार तथा पड़ोसी डुगुरन राय गंभीर रूप से जख्मी हो गए । जिन्हें स्थानीय लोगो की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अवतार नगर पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु छपरा सदर अस्पताल भेजवा दिया । स्थानीय लोगो ने बताया कि कुंदन पढ़ाई के साथ खेतीबाड़ी के काम में अपने पिता का सहयोग भी करता है। नूनू राय अपने परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था। उसकी मौत से परिवार पर बड़ी आफत आई है। - बालू लदे ट्रक से कुचल कर साइकिल सवार वार्ड पार्षद के पति की मौत संसू, डोरीगंज : छपरा-पटना मुख्यमार्ग पर शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत लाल बाजार के पास बालू लदे एक ट्रक ने छपरा की ओर जा रहे एक साइकिल सवार अधेड़ को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई । मृतक की पहचान डोरीगंज थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव निवासी व वार्ड नंबर सात के वार्ड सदस्य मंजू देवी के 55 वर्षीय पति मधु महतो उर्फ माधो महतो के रूप में की गई। मिली जानकारी के अनुसार मधु महतो उर्फ माधो महतो पेंटर का काम करते थे। शुक्रवार की सुबह पेंटिग का काम करने साइकिल से छपरा जा रहे थे। वे लालबाजार के समीप पहुंचे थे कि छपरा की ओर जा रहे बालू लदे ट्रक ने कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने घटना स्थल के समीप रोड जाम कर आवागमन ठप कर दिया। सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष दयानंद सिंह के नेतृत्व में मुफस्सिल थाना एवं डोरीगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस निरीक्षक दयानंद सिंह ने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराने एवं रोड जाम हटवाने का काफी प्रयास किया। लेकिन पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। बाद में काफी समझाने पर लोग शांत हुए। इसके बाद लगभग एक बजे रोड जाम हटाया गया। इसके बाद आवागमन शुरू हुआ। लोग सड़क दुघर्टनाओं के लिए अत्यधिक संख्या में ओवर लोड बालू लदे ट्रकों के परिचालन को जिम्मेवार बता रहे थे। माधो महतो पेंटर का काम कर परिवार का भरणपोषण कर रहा था। उसकी मौत से पत्नी मंजू देवी के साथ ही दो पुत्र एवं तीन पुत्रियों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है।

chat bot
आपका साथी