पार्ट थ्री की परीक्षा में नकल करते एक परीक्षार्थी निष्कासित

छपरा । जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड (सत्र- 2015- 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 07:22 PM (IST)
पार्ट थ्री की परीक्षा में नकल करते एक परीक्षार्थी निष्कासित
पार्ट थ्री की परीक्षा में नकल करते एक परीक्षार्थी निष्कासित

छपरा । जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड (सत्र- 2015- 18 व 2016-19) की परीक्षा के चौथे दिन बुधवार को नकल करने के आरोप में परीक्षार्थी को निष्कासित किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के 13 केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त वातारण में संचालित किया गया। परीक्षा में परीक्षार्थियों के ताक-झांक पर पूरी तरह से रोक था। कॉलेज के गेट पर प्राचार्य ने अपनी निगरानी में परीक्षार्थियों को सघन तलाशी के बाद हॉल में प्रवेश करा रहे थे। महिला व पुरूष परीक्षार्थियों की अलग- अलग तलाशी ली गई। विश्वविद्यालय पदाधिकारी एवं उड़नदस्ता दल के सदस्यों ने केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। राजेंद्र कॉलेज एवं जगदम कॉलेज केंद्र पर वीक्षक के धमकी के बाद भी केंद्र पुलिस बल की तैनाती होने से शिक्षकों में आक्रोश दिख रहा था। इनसेट :

जन अधिकार छात्र परिषद ने कुलपति को स्मार पत्र सौंपा

फोटो 22 सीपीआर 20

जासं, छपरा : जन अधिकार छात्र परिषद ने बुधवार को कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह को स्मार पत्र सौंपा। कुलपति को सौंपे स्मार पत्र में कहा गया है कि स्नातक तृतीय खंड की सत्र 2015-2018 व 2016-19 की इतिहास विषय की परीक्षा 19 जनवरीको पूर्व निर्धारित तिथि थी, परंतु मानव श्रृंखला के कारण परीक्षा तिथि में फेरबदल विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किया गया जिसकी जानकारी परीक्षार्थियों को नहीं थी। जिसके कारण सैकड़ों परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई।

इस लिए जिन विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई है। उसे पुन: लिया जाए। स्मार पत्र सौंपने वालों में विश्वविद्यालय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता,

वासु विकास, राहुल श्रीवास्तव,आनंद यादव,रंजीत सिन्हा, राहुल कुमार,मोनु श्रीवास्तव, ई़ दिपक कुमार,ई़ राजेश्वर राय,सचिन कुमार,अभिषेक विद्यार्थी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी