कीचड़ व जलजमाव से दालदली बाजार मोहल्ला बेहाल

शहर का रिहायशी मोहल्ला दालदली बाजार बारिश के मौसम में नरक में तब्दील हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:01 PM (IST)
कीचड़ व जलजमाव से दालदली बाजार मोहल्ला बेहाल
कीचड़ व जलजमाव से दालदली बाजार मोहल्ला बेहाल

जागरण संवाददाता, छपरा : शहर का रिहायशी मोहल्ला दालदली बाजार बारिश के मौसम में नरक में तब्दील हो गया है। इस मोहल्ले में तो वैसे सालों भर सड़कों पर पानी लगा रहता है, लेकिन बारिश के मौसम में जलजमाव बढ़ जाता है। मोहल्ले के नाले पर स्लैब भी नहीं है। इसके कारण पैदल चलने वालों को भी नाले का गंदा पानी पार कर आना-जाना पड़ता है।

मोहल्ले में कूड़ादान नहीं होने के कारण यहां के लोग सड़कों पर कूड़ा फेंकने को मजबूर है। नाला जाम होने से बारिश के साथ ही नाले का गंदा पानी भी सड़क पर जमा हो जाता है। मोहल्ले की सड़क भी पूरी तरह से जर्जर हो गई है। मोहल्ले के निवासी सुनील कुमार ने बताया कि नगर निगम में मोहल्ले के लोगों ने जल निवासी के लिए कई बार लिखित व मौखिक शिकायत की है। लेकिन अभी तक जलनिकासी के दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। मोहल्ले में लगा स्ट्रीट लाइट भी खराब हो गया है। इसके कारण रात के समय में यहां चलना और मुश्किल हो गया है।

----------------

फोटो 19 सीपीआर 8

दालदली बाजार मोहल्ले में तो वैसे सालों भर नाला का पानी यड़क पर रहता है। लेकिन बरसात के मौसम में स्थित काफी खराब हो जाती है। मोहल्ले में कई जगहों पर पानी लग जाता है।

सुभाष चौधरी ------------

फोटो 19 सीपीआर 9

मोहल्ले की सड़कें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं। उस पर पैदल चलना मुश्किल है। जलजमाव होने से महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों को कही भी आने-जाने में दिक्कत होती है।

अमृता कुमारी -----------------

फोटो 19 सीपीआर 10

सड़कें टूटी हैं। उस पर जलजमाव होने से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। अक्सर बाइक सवार अनियंत्रित होकर गिर जाते है, उसमें उन्हें चोट भी लगती है। कई जख्मी हो गए हैं।

अमरजीत राम ---------------

फोटो 19 सीपीआर 11

मोहल्ले में जलजमाव की समस्या पुरानी है, लेकिन समाधान की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। बरसात के समय तो स्थित और खराब हो जाती है। समाधान जरूरी है।

संध्या कुमारी

chat bot
आपका साथी