महा लॉगइन डे पर पोस्ट ऑफिस छपरा बना इंडिया टॉपर

एईपीएस से लेनदेन के मामले में छपरा डाकघर शाखा लगातार दूसरी बार देश में सबसे आगे आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 04:03 PM (IST)
महा लॉगइन डे पर पोस्ट ऑफिस छपरा बना इंडिया टॉपर
महा लॉगइन डे पर पोस्ट ऑफिस छपरा बना इंडिया टॉपर

जासं, छपरा : आधार आधारित भुगतान व्यवस्था (एईपीएस) से लेन-देन के मामले में पोस्टऑफिस की छपरा शाखा लगातार दूसरी बार देश में टॉपर बना है। इस शाखा ने 1.55 करोड़ रुपये का लेनदेन किया है। इससे पहले आठ मई को भी यह टॉपर रहा था। लॉकडाउन की अवधि में इस शाखा ने सर्वाधिक लेन-देन किया।

विदित हो कि लॉकडाउन को देखते हुए ग्राहकों की सुविधा को लेकर डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए देशभर में महा लॉगइन डे मनाया गया। इस दौरान देशभर में विगत 8 मई और 19 मई को यह दिवस मनाया गया। इसमें छपरा डाकघर लगातार दोनो बार एइपीएस (आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम) टॉपर रहा है। पहली बार 8 मई को एक करोड़ के डिजिटल लेनदेन को ले इसे देश में सर्वोच्च स्थान मिला था। उस दौरान डाक घर के द्वारा कुल 14027 लेनदेन किए गये थे। वहीं दूसरे महा लॉगइन दिवस के दौरान छपरा शाखा के द्वारा 1.55 करोड़ का लेनदेन किया इस दौरान डाक कर्मियों ने कुल 17500 डिजिटल लेनदेन किए गये। यह देशभर की किसी एक शाखा में किया गया सर्वाधिक लेन-देन है। क्या कहते हैं प्रवर डाक अधीक्षक

इस उपलब्धि पर प्रवर डाक अधीक्षक सुबोध प्रताप सिंह ने बताया कि डाकघर छपरा शाखा लगातार दूसरी बार भी एईपीएस टॉपर रहा है। इसका श्रेय मुजफ्फरपुर के पोस्टमास्टर जनरल अशोक कुमार के नेतृत्व एवं उनके मार्गदर्शन में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा हमारे ग्रामीण डाक सेवक, पोस्टमैन एवं डाक कर्मियों को जाता है। जिन्होंने कोविड-19 के दौरान भी कोरोना योद्धा की तरह डाक सेवाओं को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाया।

chat bot
आपका साथी