रामजयपाल कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा, पुलिस पहुंची

रामजयपाल कॉलेज में शनिवार को छात्रों ने हंगामा किया। वे इंटर के परीक्षा फार्म भरने में अधिक शुल्क लेने का आरोप लगा रहे थे। आरएसए से जुड़े छात्रों ने प्राचार्य कक्ष के सामने धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 06:20 AM (IST)
रामजयपाल कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा, पुलिस पहुंची
रामजयपाल कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा, पुलिस पहुंची

जागरण संवाददाता, छपरा : रामजयपाल कॉलेज में शनिवार को छात्रों ने हंगामा किया। वे इंटर के परीक्षा फार्म भरने में अधिक शुल्क लेने का आरोप लगा रहे थे। आरएसए से जुड़े छात्रों ने प्राचार्य कक्ष के सामने धरना दिया।

छात्रों का कहना था कि कॉलेज में अधिक शुल्क लेने की शिकायत शुक्रवार को की थी। उस पर आज एक सौ रुपये कम किए गए। कॉलेज प्रशासन ने 1350 रुरपये लेने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। लेकिन उसके बाद भी अधिक शुल्क लिया जा रहा है। छात्रों ने अधिक शुल्क को वापस करने की मांग को लेकर प्राचार्य कक्ष का घेराव किया।

हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंचकर मामले को शांत कराया। छात्रों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने भी शिकायत की है। आंदोलनकारी छात्र मनीष कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि शहर के राजेंद्र महाविद्यालय समेत सभी कॉलेज निर्धारित शुल्क से अधिक राशि ले रहे है।

इस संबंध में रामजयपाल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सिद्धार्थ शंकर सिंह कहा कि छात्रों से अधिक राशि नहीं ली जा रही है। कमेटी से तय राशि ली जा रही है। जिसमें छात्रों के फार्म को ऑनलाइन करने, दो बार कलर प्रिट निकालने एवं डमी प्रवेश पत्र निकालने का खर्च है। यह बीएसईबी कॉलेज को नहीं देती है। इस मौके पर विकास सिंह सेंगर, राणा कुमार, सुमित कुमार, अमन अली, रोहित कुमार, शैलेश कुमार, सचिन कुमार,मंटू कुमार,शशि कुमार यादव, मनीष कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी