सारण में कर्मी फिट या अनफिट, हुई जांच

पंचायत चुनाव से बीमार कर्मियों के कार्य मुक्ति को लेकर शनिवार को एकता भवन में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया है। वहां शारीरिक रूप से चुनाव कार्य नहीं करने वाले एवं अस्वस्थ्य लोगों की जांच वरीय हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सुरेंद्र महतो एवं अन्य चिकित्सकों ने किया। उसमें चिकित्सकों के दल ने कर्मियों के रिपोर्ट व पूछताछ के बाद उन्हें चुनाव कार्य के लिए फिट व अनफिट किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:02 PM (IST)
सारण में कर्मी फिट या अनफिट, हुई जांच
सारण में कर्मी फिट या अनफिट, हुई जांच

सारण। पंचायत चुनाव से बीमार कर्मियों के कार्य मुक्ति को लेकर शनिवार को एकता भवन में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया है। वहां शारीरिक रूप से चुनाव कार्य नहीं करने वाले एवं अस्वस्थ्य लोगों की जांच वरीय हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सुरेंद्र महतो एवं अन्य चिकित्सकों ने किया। उसमें चिकित्सकों के दल ने कर्मियों के रिपोर्ट व पूछताछ के बाद उन्हें चुनाव कार्य के लिए फिट व अनफिट किया। मेडिकल बोर्ड ने जांच के बाद जिन कर्मियों को चुनाव ड्यूटी के लिए पूरी तरह से फिट बताया तो उनके चेहरे पर मायूसी छा गई। मेडिकल बोर्ड ने पहले दिन माइक्रो आब्जर्वर, गश्ती दल दंडाधिकारी एवं पीठासीन पदाधिकारी एवं प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय मतदान (कर्मी) की जांच किया। वहीं 19 सितंबर को मतगणना कर्मी एवं स्वास्थ्य परीक्षण में छूटे हुए अस्वस्थ चुनाव कर्मी एवं पदाधिकारी का स्वास्थ्य जांच की जाएगी। इनसेट :

चुनाव के कार्यशाला में अनुपस्थित 26 मास्टर ट्रेनरों से शोकाज :

जासं, छपरा : शहर के एकता भवन में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला से अनुपस्थित रहने वाले 26 मास्टर ट्रेनर से स्पष्टीकरण पूछते हुए तीन सितंबर का वेतन स्थगित कर दिया गया है। जिलाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) डा. नीलेश रामचन्द्र देवरे ने पत्र जारी करते हुए सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण दें। नहीं तो पंचायत चुनाव 2021 के तहत वर्णित प्रावधानों के अनुरुप कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी।

इनसेट :

शस्त्र सत्यापन न कराने वालों का होगा लाइसेंस रद : डीएम

जासं, छपरा : सारण जिले में पंचायत चुनाव पारदर्शी एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करने को लेकर जिलाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) डा. नीलेश रामचन्द्र देवरे ने समाहरणालय सभागार में समीक्षात्मक बैठक की। समीक्षा में बैठक सभी पदाधिकारी, एसडीओ, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मीगण को सक्रिय होने का निर्देश डीएम ने दिया। उन्होंने शस्त्र सत्यापन की अनिवार्यता को बताते हुए अब तक शस्त्र सत्यापन नही कराने वालों को चेतावनी देते हुए शस्त्र का अनुज्ञप्ति रद्द करने की चेतावनी दी। शस्त्र सत्यापन हेतु अतिरिक्त दो दिनों की मोहलत भी देने का आदेश दिया गया। पंचायत चुनाव को हिसा रहित संपन्न कराने हेतु उपद्रवी एवं दागी छवि वालों पर निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया गया। पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने अब तक किये गये कार्रवाई से असंतोष व्यक्त करते हुए संख्या में बढ़ोतरी लाने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव हेतु सकारात्मक माहौल बनाने में निरोधात्मक कार्रवाई का महत्वपूर्ण योगदान रहता हैं। शराब बंदी कानून का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश देते हुए देसीशराब बनाने वालों के खिलाफ सघन छापामारी करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त अमित कुमार, अपर समाहत्र्ता डा. गगन, सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, एसडीओ, डीएसपी, सीओ, बीडीओ एवं थानाध्यक्ष मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी