बैंकों से पैसा निकालने में सावधानी नहीं बरतते व्यवसायी

बैंक से पैसा निकासी को लेकर पुलिस द्वारा दिए गए निर्देश को व्यवसायी सीएसपी संचालक या आम लोग नहीं मानते हैं। इसका फायदा बदमाश उठाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:54 PM (IST)
बैंकों से पैसा निकालने में सावधानी नहीं बरतते व्यवसायी
बैंकों से पैसा निकालने में सावधानी नहीं बरतते व्यवसायी

जासं, छपरा : बैंक से पैसा निकासी को लेकर पुलिस द्वारा दिए गए निर्देश को व्यवसायी, सीएसपी संचालक एवं एटीएम संचालक अमल नहीं कर रहे हैं। बगैर थाने को सूचित किए वे पैसा निकालने या जमा करने के लिए बैंक में चले जाते हैं और इसी बीच लूट की घटनाएं हो जा रही है।

बताया जाता है कि जिले में जब भी बड़ी लूट की घटना होती है तब तब पुलिस अधिकारियों द्वारा व्यवसायियों को सूचित करने को लेकर सख्त निर्देश दिया जाता है। इसको लेकर पुलिस कप्तान ने कुछ दिन पूर्व व्यवसायिक संगठनों के साथ बैठक भी की थी और कहा था कि आप लोगों को अगर बैंक में अधिक पैसा जमा करना है या निकासी करनी है तो इसकी सूचना संबंधित थानों को जरूर दें। वहां से पुलिस बल लेकर ही पैसा निकालने या जमा करने के लिए जाएं लेकिन यह बात बैठक तक ही सीमित होकर रह जाती है और आए दिन लूट की घटनाएं हो रही है। मढ़ौरा में 40 लाख रूपये लूट लिए जाने की घटना को लेकर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है। इस मामले में भी युवक द्वारा पैसा निकासी के पूर्व थाने को सूचित नहीं किया गया, जिसका परिणाम हुआ कि बदमाशों ने साफ्ट टारगेट देखते हुए आसानी से पैसा लूट लिया।

कैश वैन से हो चुकी है एक करोड़ की लूट

जासं, छपरा : सारण में पूर्व से ही अपराधियों के टारगेट पर बैंक के रुपये रहे हैं। यहां कई बार अपराधी ऐसे लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं। बताया जाता है कि बनियापुर थाना क्षेत्र के हंसराजपुर में अपराधियों ने तीन अप्रैल 2013 को कैश वैन को टारगेट कर 1 करोड़ 35 लाख रुपए पंजाब नेशनल बैंक के लूट लिए थे। अपराधियों ने गार्ड को गोली मार कर जख्मी कर दिया था। इसके अलावे गड़खा थाना क्षेत्र के जासोसती पोखरा के पास 11 दिसंबर 2017 को अपराधियों ने कैश वैन का पीछा किया था। जब रुपए लूटने में विफल हो गए तो अपराधियों ने गार्ड और लोडर को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना में सदर अस्पताल लाने के दौरान गार्ड संतोष साह की मौत रास्ते में हो गई। एकमा में फ्लिपकार्ट कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने 4 मई 2021 को हथियार के बल पर 18 लाख रुपए लूट लिए थे। 10 मई 2021 को दिघवारा में अपराधियों ने 9 लाख रुपये फाइनेंस कंपनी के कर्मी को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। छपरा शहर में भी 12 मई 2021 को यूनी मनी गोल्ड लोन कंपनी से सोना और नकदी करीब 17 लाख रुपए की भी लूट हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी