सारण में सेंटर पर पहुंचे ही नहीं बीएलओ

सारण में रविवार को यहां 10 विधान सभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने हटवाने त्रुटि सुधार को ले विशेष अभियान शिविर का आयोजन किया गया था। यहां के कुछ मतदान केंद्रों की दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो मतदान केंद्रों पर दावे-आपत्तियां लिए जाने के अभियान में लोगों में दिलचस्पी कम दिखी। कई बूथ पर एक से दो घंटे देरी से बीएलओ पहुंचे और तब काम शुरू हुआ। वही कई बूथों पर बीएलओ दो बजे तक मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:46 PM (IST)
सारण में सेंटर पर पहुंचे ही नहीं बीएलओ
सारण में सेंटर पर पहुंचे ही नहीं बीएलओ

सारण । सारण में रविवार को यहां 10 विधान सभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने, हटवाने, त्रुटि सुधार को ले विशेष अभियान शिविर का आयोजन किया गया था। यहां के कुछ मतदान केंद्रों की दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो मतदान केंद्रों पर दावे-आपत्तियां लिए जाने के अभियान में लोगों में दिलचस्पी कम दिखी। कई बूथ पर एक से दो घंटे देरी से बीएलओ पहुंचे और तब काम शुरू हुआ। वही कई बूथों पर बीएलओ दो बजे तक मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचे थे। इतना ही नहीं राजनीति दल के बूथ अध्यक्ष भी अपने बूथ पर वोटरों का नाम जोड़वाने के लिए नहीं आए थे। प्रस्तुत है रिपोर्ट .. शहर के कई बूथों पर नहीं पहुंचे बीएलओ :

छपरा शहर के कई बूथों पर बीएलओ विशेष अभियान में मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए नहीं आए थे। रविवार को दोपहर दो बजे तक छपरा विधान सभा के मतदान केंद्र संख्या-267(क) हरिद्धार प्रसाद धर्मशाला बूथ पर बीएलाओ उमेश चंद्र शर्मा नहीं आए थे। वहां दीवार पर जो नंबर अंकित था, वह स्वीच आफ था। मध्य विद्यालय दालदली बाजार बूथ पर विमल कुमार सिंह बीएलओ नहीं आए थे। वहीं मतदान केद्र संख्या 270,270(क) पर बीएलओ थी, लेकिन वहां लोग ही नहीं पहुंचे थे। मकेर में कई बूथों पर विलंब से पहुंचे बीएलओ :

मकेर प्रखंड के कई बूथों पर बीएलओ विलंब से पहुंचे थे। वहां अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या कम थी। बीडीओ प्रमोद कुमार ने बताया कि यहां 506 आवेदन आए है। बनियापुर में कई बूथों पर बीएलाओ नहीं आए :

बनियापुर के राजकीय मध्य विद्यालय सरेया एवं मध्य विद्यालय विद्यालय सुहई बूथ पर बीएलाओें नहीं आए थे। इन मतदान केंद्रों पर वोटर आकर लौट गये। तरैया में मतदान केंद्रों पर पहुंचे वोटर :

सारण के तरैया प्रखंड में मतदान केंद्रों पर वोटर पहुंचे थे। वैसे यहां भी अधिक मतदान केंद्रों पर बीएलओ विलंब से पहुंचे थे। अमनौर में कई बूथों पर गायब थे बीएलओ :

अमनौर प्रखंड में अधिकांश बूथों पर बीएलओ गायब मिले है। वहीं जिन मतदान केंद्रों पर बीएलओ थे, वहां वोटर पहुंचे थे। यहां वोटर बूथों पर पहुंचे थे। बीडीओ मंजूल मनोहर मधुप ने बताया कि जिन बूथों पर बीएलओ मौजूद नहीं थे, उनपर कार्रवाई की जाएगी। इनसेट

वोटरलिस्ट में नाम जोड़वाने को ले बूथों पर लगा विशेष कैंप, 10546 नए मतदाता बने

जासं, छपरा : सारण जिले के वैसे युवा जिनकी आयु एक जनवरी 2022 को 18 साल पूरी हो रही है, उनका मतदाता सूची में नाम जोड़ने को ले मतदान केंद्रों पर रविवार को विशेष शिविर का आयोजन किया गया। उसमें नाम जोड़ने को ले प्रपत्र 10 हजार पांच सौ 46 फार्म जमा हुए। नाम जोड़वाने के लिए मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान में कम मतदाता पहुंचे थे। बीएलओं मददाता से फार्म, कोई पहचान पत्र एवं पासपोर्ट साइज का फोटो ले रहे थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी रौशन अली ने बताया कि वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए आवेदक प्रपत्र छह 10546 वोटर लिस्ट से नाम हटाने के लिए प्रपत्र सात 2766, वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों को सुधारने के लिए प्रपत्र आठ 1016 एवं एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र में नाम परिवर्तन के लिए प्रपत्र 8 'क' का 331 फार्म आवेदकों ने भरकर जमा किया। मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने को 30 नवंबर तक अभियान चलाया जाएगा। मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को ले बूथों पर चले विशेष अभियान का निरीक्षण जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने किया। आनलाइन भी हो सकता है आवेदन :

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डाट एनएसवीपी डाट इन एवं वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। कामन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी आनलाइन आवेदन हो सकता है। वैसे मतदाता सूची में अपना नाम चेक कराने व अन्य जानकारी के लिए वोटर हेल्प लाइन टोल फ्री नंबर 1950 पर काल कर सकते है। इनसेट :

मतदाता सूची में नाम जोड़ने की तिथि एक नजर में :

-मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने तथा शुद्ध करने एवं स्थानांतरित करने हेतु दावा आपत्ति दिए जाने की अवधि : - 01-30 नवंबर 2022

-प्राप्त दावा आपत्ति का निष्पादन:- 20 दिसंबर 2021

-अंतिम प्रकाशन तिथि:- 05 जनवरी 2022

chat bot
आपका साथी