तरैया में शराब तस्कर का सहयोगी चौकीदार गिरफ्तार

शराब तस्करों के लिए सहयोगी बने तरैया थाने के चौकीदार योगेंद्र राम को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी के निर्देश पर कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:43 PM (IST)
तरैया में शराब तस्कर का सहयोगी चौकीदार गिरफ्तार
तरैया में शराब तस्कर का सहयोगी चौकीदार गिरफ्तार

जासं, छपरा: शराब तस्करों के लिए सहयोगी बने तरैया थाने के चौकीदार योगेंद्र राम को थाना पुलिस ने एसपी के आदेश पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि शराब तस्कर मुकेश साहनी की गिरफ्तारी के पश्चात की गई पूछताछ में मिले तथ्य व तकनीकी साक्ष्य के आधार पर थाना थाना क्षेत्र के आकूचक निवासी रामजी राम के पुत्र चौकीदार योगेंद्र राम की संलिप्तता शराब तस्करी में पाई गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा इसका सत्यापन करने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पुलिस अधिकारी मढौरा एवं तरैया व पानापुर के थानाध्यक्ष द्वारा पुलिस बल के साथ छापेमारी कर 5 ड्रम स्प्रिट लदी नाव बरामद की गई थी। जांच में पाया गया कि मुकेश सहनी द्वारा शराब के खेप चौकीदार योगेंद्र राम की मदद से दियारा क्षेत्र में लाई गई थी। उनके द्वारा शराब कारोबारियों के साथ लगातार सूचनाओं का आदान प्रदान किया जाता है। एसपी ने बताया कि चौकीदार को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

----------------

रेलवे मजदूर यूनियन ने मनाया शहीद दिवस

जासं, छपरा: एनई रेलवे मजदूर यूनियन के छपरा जंक्शन शाखा कार्यालय पर रविवार को शहीद दिवस मनाया गया। 1968 में सांकेतिक हड़ताल के दौरान चली गोली में शहीद परेश सान्याल, रमेन आचार्यी, गोपाल, लक्ष्मण साह, राजबहादुर, देवराज, गुरदीप सिंह, गामा एवं अर्जुन सिंह को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरनाथ सिंह ने की। मौके पर दीपक कुमार, अशोक श्रीवास्तव, डीके सिंह, शशि भूषण प्रसाद, विजय कुमार यादव, राकेश कुमार, अमरेंद्र सिंह, शेषनाथ सिंह, प्रिस सिंह जयप्रकाश कुमार, प्रशांत कुमार चौधरी, रविशंकर प्रसाद एवं संजय चौधरी आदि मौजूद थे। ----------------

सोनपुर मेला के आयोजन को ले स्थानीय लोगों की बैठक

संवाद सहयोगी, सोनपुर : एशिया प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र मेला लगाए जाने को लेकर सोनपुर वासी आरपार के मूड में आ गए हैं। इस मुद्दे को लेकर अनुमंडल कार्यालय पर बुधवार को धरना दिया जाएगा। इससे भी बात नहीं बनी तब निर्णायक संघर्ष व आंदोलन किया जाएगा। चाहे जो भी हो हर में इस वर्ष हरिहर क्षेत्र मेला लगाया जाएगा। यदि सरकार इस मामले में दिलचस्पी नहीं लेती है, तब ग्रामीण अपने स्तर से मेला लगाने में कोई कसर नहीं छोडेंगे। हां, अगर कार्तिक पूर्णिमा के पूर्व कोरोना का कहर तेज होता है तब इस निर्णय में बदलाव किया जा सकता है। इन बातों को सरकार तक पहुंचाने के लिए 15 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। रविवार को सोनपुर के बाघ वाले बच्चा बाबू स्व अमरेंद्र नारायण सिंह के आवासीय परिसर में आयोजित ग्रामीणों की बैठक में उपरोक्त निर्णय लिया गया। सोनपुर नागरिक मंच के तत्वाधान में आयोजित इस बैठक में बड़ी संख्या में ग्रामीण तथा प्रबुद्ध नागरिकों ने भाग लिया। अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष राम विनोद सिंह ने की। वक्ताओं ने कहा कि कोविड 19 के रफ्तार में कमी आने के बाद सभी स्कूल कालेज, सिनेमा हाल, माल तथा बाजार खोल दिया गया। संपूर्ण बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है। तब हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला पर ही रोक क्यों लगाया जा रहा है। यह मेला केवल धर्म तक सीमित नहीं बल्कि इससे व्यापक आर्थिक गतिविधियां भी जुड़ी हुईं हैं। यह मेला बड़े कारोबारियों से लेकर छोटे छोटे दुकानदारों और ग्रामीण उद्यमियों का आर्थिक रीढ़ है। यह मेला एकमात्र ऐसा मेला है जहां देश भर की संस्कृति या एक साथ उजागर होती है।

chat bot
आपका साथी