पीजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में 801 छात्र हुए शामिल

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी प्रथम सेमेस्टर (सत्र-2018-20 एवं 2019 -21) दो सत्रों (ओल्ड व न्यू कोर्स) की परीक्षा सोमवार को शुरू हुई। वहीं परीक्षा में 801 उपस्थित रहे जबकि 51 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:01 PM (IST)
पीजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में 801 छात्र हुए शामिल
पीजी फ‌र्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में 801 छात्र हुए शामिल

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी प्रथम सेमेस्टर (सत्र-2018-20 एवं 2019 -21) दो सत्रों (ओल्ड व न्यू कोर्स) की परीक्षा सोमवार को शुरू हुई। वहीं परीक्षा में 801 उपस्थित रहे जबकि 51 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। पीजी वनस्पति शास्त्र के विभागाध्यक्ष सह केंद्राधीक्षक डा. सरफराज अहमद ने बताया कि प्रथम पाली में 385 उपस्थित व 28 अनुपस्थित थे। वहीं द्वितीय पाली में 416 उपस्थित एवं 23 अनुपस्थित थे। उन्होंने बताया कि पीजी की परीक्षा कोविड प्रोटोकाल के तहत संचालित हो रही है। संयुक्त केंद्राधीक्षक डा. विश्वामित्र पांडेय परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र जांच कर प्रवेश कराए। पीजी परीक्षा में परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के बाद ही हाल में प्रवेश कराया जा रहा है। पार्ट वन में नामांकन को लेकर विषय परिवर्तन का खत्म हुआ आप्शन

सारण। जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम खंड (सत्र-2021-2024) में बची हुई सीटों पर नामांकन को लेकर सब्जेक्ट चेंज के आप्शन को लेकर खुला पोर्टल छह दिसंबर को बंद हो गया। इस दौरान करीब दो हजार से अधिक विद्यार्थियों ने अपना सब्जेक्ट चेंज कर नामांकन को ले दूसरी बार आवेदन दिया। इसको लेकर जेपी विश्वविद्यालय प्रशासन ने तीन - छह दिसंबर की रात 12 बजे तक यूएमआइएस का पोर्टल खोला था। विवि प्रशासन ने पोर्टल पर कोटिवार एवं विषय वार किस कालेज में कितना सीट है वह अंकित किया गया था। विद्यार्थी जिनका नामांकन नहीं हुआ है, उन्हें पांच कालेज में विषय बदलने का आप्शन दिया गया। इस संबंध में विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय संगठन मंत्री पुरुषोतम कुमार ने कहा कि स्नातक प्रथम खंड के नामांकन को ले जो विषय बदलने का आप्शन विवि ने दिया है। इसमें बढ़े हुए करीब चार हजार सीट को जोड़ा नहीं गया है। यह छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के विद्यार्थियों के साथ धोखा है। उन्होंने मांग की कि जेपी विश्वविद्यालय अविलंब शिक्षा विभाग से बढ़ी हुए सीटों पर नामांकन को ले आन द स्पाट नामांकन कराएं नहीं तो इसके लिए विद्यार्थी परिषद चरणबद्ध आंदोलन करेगा।

chat bot
आपका साथी